बिना इंटरनेट नहीं जी सकते इंडियन

By Neha
|

क्या आप इंटरनेट यूज किए बिना रह सकते हैं ? अगर हां, तो कितनी देर ? ऐसा हम नहीं Ipsos नामक ऑर्गानाइजेशन ने पूरी दुनिया में मौजूद इंटरनेट यूजर्स से पूछा। इसके बाद जो जवाब और आकड़े निकलकर आए हैं वो आपको हैरान कर देंगे। इस पोल में देश के 82 फीसदी लोगों ने कहा कि इंटरनेट के बिना जिंदगी है। इस पोल में 23 देशों को शामिल किया गया था, जिसमें टॉप 10 सिटी की लिस्ट सामने आई है। यहां 82 परसेंट के साथ इंडिया पहले स्थान पर है।

बिना इंटरनेट नहीं जी सकते इंडियन

Ipsos ने किया था सर्वे-
 

Ipsos ने किया था सर्वे-

ऑनलाइन पोल के ज़रिए Ipsos ने दुनिया के अलग-अलग देशों में रहने वाले लोगों से पूछा कि क्या वह इंटरनेट के बिना रह सकते हैं और अगर हां, तो कितनी देर। जवाब सभी को हैरान कर देने वाला था। बिना इंटरनेट जिंदगी को सोचना भी कठिन बताने वाले देशों में पहले नंबर पर भारत का नाम आया। ये सर्वे 23 मुल्कों के 18,180 लोगों से पूछा गया था।

100 से ज्यादा बार गिरा ये स्‍मार्टफोन इसके बाद जो हुआ हैरान रह जाएंगे जानकर

82 परसेंट ने माना बिना इंटरनेट जिंदगी बोझिल-

82 परसेंट ने माना बिना इंटरनेट जिंदगी बोझिल-

ये माना जा सकता है कि इंडिया में इंटरनेट की दिवानगी चरम पर है, लेकिन ये जवाब हैरान कर देने वाला है कि कुल आबादी का 82 परसेंट मानता है कि इंटरनेट के बिना वह नहीं रह सकते हैं।

टॉप थ्री में यूके और चीन भी शामिल-

टॉप थ्री में यूके और चीन भी शामिल-

लिस्ट में पहले स्थान पर भारत के 'बाजी' मारने के बाद दूसरे स्थान पर यूनाइटेड किंगडम का नाम आता है। यहां 78 फीसदी लोग मानते हैं कि बिना इंटरनेट वो अपनी जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। वहीं तीसरे स्थान पर चीन है।

amsung Galaxy Note 8 का प्री-रजिस्ट्रेशन इंडिया में शुरू

इटली-जापान हैं पीछे-
 

इटली-जापान हैं पीछे-

जर्मनी यूएस में करीब 73 परसेंट लोग इंटरनेट को जीवन में काफी अहम मानते हैं। वहीं टॉप 10 लिस्ट में 62 परसेंट के साथ नवें स्थान पर इटली और दसवें स्थान पर जापान है।

चीन ही नहीं, पूरी दुनिया देख रही है आपके फोन में मौजूद निजी जानकारी

इंटरनेट को क्यों जरूरी मानते हैं यूजर्स-

इंटरनेट को क्यों जरूरी मानते हैं यूजर्स-

इंटरनेट यूजर्स पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हैं और इंटरनेट पर बिताया जाने वाला समय भी बढ़ता जा रहा है। पहले जहां लोग सिर्फ काम निबटाने के लिए इंटरनेट का प्रयोग करते थे, वहीं अब लोग सिर्फ काम पूरे करने के लिए इंटरनेट को छोड़ते हैं। इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल में सोशल नेटवर्किंग साइट ने अहम भूमिका निभाई है। यूजर्स काम के अलावा घंटो सोशल साइट और इंटरनेट सर्फिंग करते हैं। कई बार इंटरनेट कनेक्शन कमजोर होने या उपलब्ध न होने पर यूजर्स परेशान हो जाते हैं और लगता है कि इंटरनेट के बिना भी क्या कोई जिंदगी है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं, तो कोई ये कोई अजीब बात नहीं है, खुद को को इस 82 फीसदी का हिस्सा समझिए।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
According to Ipsos survey indian people can not live without internet. For more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X