भारत की 9174 वेबसाइटें हैक, जरा हो जाइए सावधान

Written By:

अगर आप इंटरनेट पर कोई ब्‍लॉग या फिर वेबसाइट चलाते हैं तो जरा सावधान हो जाइए क्‍योंकि संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा कि मई 2014 तक दुनिया भर के विभिन्न जगहों के हैकरों ने 9,174 भारतीय वेबसाइटों को हैक किया। लोकसभा में एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि अधिकतर हैकर अमेरिका, यूरोप, ब्राजील, तुर्की, चीन, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अल्जीरिया और संयुक्त अरब अमीरात से थे।

प्रसाद ने बताया, "हमलावर खुद को छुपा लेने वाली प्रौद्योगिकी और छुपे हुए सर्वर का इस्तेमाल करते हैं, ताकि यह पता नहीं लगाया जा सके कि किस कंप्यूटर से हमला किया गया है।" सरकार ने सभी मंत्रालयों और विभागों को इन साइबर हमलों से निपटने के लिए कंप्यूटर सुरक्षा नीति और दिशानिर्देश वितरित किए हैं।

6 वेबसाइट जो बचाएंगी आपके ढेरों पैसे

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Coupondekho.com

कूपनदेखो डॉट कॉम वेबसाइट में ढेरों कूपन कोड दिए गए हैं जिनकी मदद से आप फ्लिपकार्ट, मंत्रा, जबांग के अलावा कई दूसरी शॉपिंग वेसाइटों में डिस्‍काउंट पा सकते हैं।

Cashkaro.com

कैशकरो डॉट कॉम भी आपको कई साइटों में एमआरपी पर डिस्‍काउंट देती है लेकिन इसके लिए आपको साइट में जाकर वहां से शॉपिंग वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको कोई कूपन कोड डालने की जरूरत नहीं।

Groupon.co.in

ग्रुपऑन डॉट इन डील साइट में आपको कई डील्‍स मिल जाएंगी इस साइट में अलग-अलग शहर के हिसाब से डील दी गईं हैं। सभी डील्‍स एक लिमिटेड टाइम के लिए होती है।

TimesDeal.com

टाइम्‍स डील डॉट कॉम में अलग-अलग शहर की चुनिंदा डील्‍स का लाभ आप उठा सकते हैं, टाइम्‍स डील में खाने पीने के अलावा ब्‍यूटी की डील्‍स भी आपको मिलेंगी।

Mysmartprice.com

अगर आपको दो स्‍मार्टफोन, लैपटॉप, कैमरा के अलावा दूसरे इलेक्‍ट्रॉनिक एप्‍लाइंसेस को कंपेयर करना है तो मॉयस्‍मार्टप्राइज़ साइट आपको पसंद आएगी। इस साइट की मदद से अपने प्रोडेक्‍ट को सबसे कम दाम में खरीद सकते हैं।

Junglee.com

जंगली डॉट कॉम में आप कम कीमत में किताबें, इलेक्‍ट्रॉनिक एप्‍लाइंसेस, कपड़े, जूते और हेल्‍थ से जुडे कई दूसरे प्रोडेक्‍ट कंपेयर कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Minister of Communications and Information Technology Ravi Shankar Prasad Monday said 9,174 Indian websites were hacked by various hacker groups from different parts of the world till May 2014.
Please Wait while comments are loading...
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
#MeToo- बैकलेस ब्‍लाउज वाली महिलाओं को करता है टच, बनाता है VIDEO और फिर...
#MeToo- बैकलेस ब्‍लाउज वाली महिलाओं को करता है टच, बनाता है VIDEO और फिर...
Opinion Poll

Social Counting