Subscribe to Gizbot

पोर्न नहीं, इस वेबसाइट को दिन-रात सर्च कर रहे हैं इंडियन

Written By:

कुछ समय पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि पोर्न देखने के मामले में इंडियन दुनियाभर में तीसरे नंबर पर आते हैं। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसके अनुसार एक सरकारी वेबसाइट को सर्च करने में इंडियन ने पोर्न वेबसाइट और कंटेंट सर्च को पीछे छोड़ दिया है।

अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं है, तो बता दें कि वेब एनालिटिक्स कंपनी एलेक्सा ने अपने आंकड़ों में ये बात साबित की है।

पोर्न नहीं, इस वेबसाइट को दिन-रात सर्च कर रहे हैं इंडियन

एलेक्सा की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में UIDAI (यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया) वेबसाइट पर एडल्ट कंटेंट दिखाने वाली वेबसाइट से ज्यादा ट्रैफिक है।

रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीयों का इंटरेस्ट पोर्न कंटेंट देखने और सर्च करने से ज्यादा 'आधार' जानकारी प्राप्त करने में है। भारत में यूआईडीएआई वेबसाइट पर एडल्ट कंटेंट पेश करने वाली वेबसाइट Xvideos.com से कहीं ज्यादा ट्रैफिक है।

Google assistant की मदद से बिना टाइप किए भेजें व्हाट्सऐप मैसेज

बता दें कि Xvideos वेबसाइट दुनिया की सबसे ज्यादा ट्रैफिक पाने वाली वेबसाइट में से एक है और एलेक्सा की लिस्ट में ये 38वें नंबर पर लिस्ट है। वहीं, UIDAI इस लिस्ट में 14वें नंबर पर है।

पोर्न नहीं, इस वेबसाइट को दिन-रात सर्च कर रहे हैं इंडियन

यानी लोग आधार से जुड़ी हर जानकारी लेना जरूरी समझते हैं और इसके लिए गूगल पर देश में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च की गई वेबसाइट को भी पीछे छोड़ चुके हैं।

इस लिस्ट में टॉप वेबसाइट की बात करें, तो यहां गूगल अलग-अलग डोमेन के साथ मौजूदहै। वहीं Instagram.com यहां 13वें नंबर पर है।

इसके अलावा पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद है, जिसे भारतीय काफी सर्च करते हैं।

English summary
According to a latest report from Web analytics company alexa that Indian users care more about Aadhaar and UID (Unique Identification) than watching porn.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot