Infinix कंपनी का इतिहास, कैसी बनी पहचान, क्या होगा अगले स्मार्टफोन का नाम

|

Infinix हॉन्ग-कॉन्ग बेस्ड एक स्मार्टफोन मेकर कंपनी है। कंपनी का दावा है कि चीन में मैन्युफैक्चरिंग सेंटर्स के साथ, फ्रांस और कोरिया के बीच भी कंपनी के R&D सेंटर्स हैं। कंपनी के स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टमपर रन करते हैं। स्मार्टफोन्स की शुरुआत 2013 में हुई थी।

 
Infinix कंपनी का इतिहास, कैसी बनी पहचान, क्या होगा अगले स्मार्टफोन का नाम

कंपनी का ये भी दावा है कि उनकी 60 देशों में लोकल सब्सिड्रिज़ हैं। इस कंपनी ने दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बनानी शुरू कर दी है। हॉन्ग कॉन्ग की इस कंपनी ने भारत समेत अलग-अलग देशों के स्मार्टफोन यूज़र्स के बीच में भी अपनी पकड़ को मजबूती देना शुरू कर दिया है।

इनफिनिक्स ने भारत में भी बनाई पहचान

भारत में इनफिनिक्स कंपनी की स्थिति के बारे में बात करें तो कंपनी ने पिछले कुछ सालों में भारत में भी कई स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। उनमें से कई स्मार्टफोन्स ने भारत में यूज़र्स के लिए अच्छा विश्वास बनाने में भी कामयाबी पाई है।

हालांकि शुरुआत में इस कंपनी के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं था लेकिन मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से जैसे-जैसे इस फोन के बारें में ख़बरें फैलती गई, यूज़र्स ने इनफिनिक्स के स्मार्टफोन्स को ट्राई करना भी शुरू कर दिया।

अब आलम ऐसा होता जा रहा है कि बजट सेगमेंट स्मार्टफोन में इनफिनिक्स कंपनी भारत में चर्चित स्मार्टफोन कंपनियां जैसे शाओमी, रियलमी, सैमसंग, ओप्पो और वीवो को भी टक्कर दे रही है। कंपनी का ऐसा मानना है कि आने वाले वक्त में भारत में इनफिनिक्स के स्मार्टफोन्स लोगों की पहली पसंद में से एक होगा। इनफिनिक्स कंपनी अपने दो नए स्मार्टफोन को जल्द ही इंडिया में लॉन्च करने वाली है।

उन स्मार्टफोन्स के नाम Infinix Note 7 Lite और Infinix Zero 8 है। हालांकि Infinix Zero 8i को हाल में कंपनी ने भारत में लॉन्च किया है। इसके अलावा इनफिनिक्स का लेटेस्ट मोबाइल लॉन्च स्मार्ट 4 है। जिसे 3 नंवबर 2020 को ही लॉन्च किया गया था। फोन 6.82 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रेजोल्यूशन 720x1640 पिक्सल है।

 

Infinix Smart 4 की स्पेसिफिकेशन्स

Infinix Smart 4, 2GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 (MT6761) प्रोसेसर से लैस है और यह 2जीबी रैम के साथ आता है। फोन की 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकता है। जहां तक कैमरा की बात है तो इनफिनिक्स स्मार्ट 4 के रियर पर 13 मेगापिक्सल का सेसर है जिसका अपर्चर 1.8 है। कैमरा के फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा प्लेस्ड है।

Infinix Smart 4 एंड्रॉयड 10 पर ऑपरेट होता है। फोन 6000 एमएएच की बैटरी से पॉवर्ड है। फोन की डाइमेंशन 171.82 x 77.96 x 8.90 है और ये फोन 207.00 ग्राम वज़नी है। स्मार्टफोन में ड्यूल सिम का ऑप्शन है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी, 3जीबी और 4जीबी के ऑप्शन्स है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Infinix is a Hong Kong-based smartphone maker company. The company claims that the company has R&D centers between France and Korea, with manufacturing centers in China. The company's smartphones run on Android operating system. Smartphones were launched in 2013.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X