Subscribe to Gizbot

Instagram ला रहा है 'text-only' फीचर, स्टोरीज में आएगा ये बदलाव

Written By: Lekhaka

इंस्टाग्राम जल्द ही अपने स्टोरीज में दो नए फीचर लाने वाला है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबित इंस्टाग्राम जल्द ही अपने यूजर्स को 'text-only' स्टोरीज डालने का ऑप्शन देगा। यानी कि अगर आप अपने स्टोरीज में तस्वीर नहीं लगाना चाहते, सिर्फ टेक्सट लिखना चाहते हैं, तो आप के लिए ये नया फीचर्स काफी काम का होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यूरोप के कई देशों में इंस्टाग्राम ने इस फीचर को लान्च भी कर दिया है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

स्क्रीनशॉट लेते ही चल जाएगा पता

इसके अलावा इंस्टाग्राम जिस दूसरे फीचर पर काम कर रहा है वो है स्क्रीनशॉट नोटिफिकेशन पर। रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम एक ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जिसके जरिए अगर आप किसी दूसरे के स्टोरी की नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट लेते हैं तो इंस्टाग्राम उसे इसका नोटिफिकेशन भेजेगा। इंस्टाग्राम यह फीचर्स अपने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए ला रहा है। बता दें कि स्नैपचैट में ये फीचर पहले से मौजूद है।

फेसबुक की तरह टेक्सट स्टोरीज का फीचर

मिली जानकारी के मुताबिक इंस्टाग्राम का नया स्टोरीज फीचर फेसबुक की तरह होगा। जिस तरह फेसबुक में टेक्सट स्टोरीज के लिए यूजर्स को कई तरह के font और बैकग्राउंड कलर के आपश्न मिलते हैं, वैसे ही ऑप्शन अब इंस्टा में भी मिलेंगे। यूजर्स को यह टेक्सट ऑप्शन स्टोरीज ऑप्शन में जाने पर स्टोरी कैमरे के नीचे बूमरंग और रिवाइंड ऑप्शन के बाद दिखेगा।

डायरेक्ट मैसेज में अब दिखेगा लास्ट सीन

बता दें कि इससे पहले इंस्टाग्राम ने गुरूवार से अपने डायरेक्ट मैसेज में बदलाव किया। इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज यूजर्स अब दूसरे का लास्ट सीन भी दिखने लगा है। बता दें कि अभी तक इंस्टाग्राम मैसेज में लास्ट सीन का ऑप्शन नहीं था। इस फीचर को लेकर जहां कई इंस्टाग्राम ने यूजर्स ने खुशी तो कई ने नाराजगी जताई है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
English summary
Instagram is testing two new features for Stories- text-only stories and screenshot notification
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot