अब आप भी Instagram पर अपने प्रोफ़ाइल पर जोड़ सकते है Pronouns

|

सभी इंस्टाग्राम यूज करने वालों के लिए यह दिलचस्प एक खबर है क्योंकि आपके पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram ने एक फीचर शुरू किया है। अब यूजर्स अपने प्रोफाइल में प्रोनाउंस (Pronouns) जोड़ सकेंगे। हां, यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा यह लगता है, यूजर्स चार प्रोनाउंस (them, they and more) जोड़ सकेंगे।

 

अब आप भी Instagram पर अपने प्रोफ़ाइल पर जोड़ सकते है Pronouns

मेकर्स के अनुसार, नए फीचर का उद्देश्य स्वयं को व्यक्त करने की क्षमता में आसानी को जोड़ना है। लॉन्च की बात करें तो यह नया अपडेट जल्द ही विभिन्न देशों में उपलब्ध होगा। हालाँकि, कंपनी को भारत में इसके लॉन्च की तारीख की घोषणा करना बाकी है।

Instagram पर Reels Remix वीडियो कैसे बनाएँ?Instagram पर Reels Remix वीडियो कैसे बनाएँ?

प्रोनाउंस के बारे में बात करते हुए, इंस्टाग्राम पर वीपी ऑफ प्रॉडक्ट, विशाल शाह ने कहा, "अब आप अपने प्रोफ़ाइल में एक नए फील्ड के साथ प्रोनाउंस जोड़ सकते हैं। यह Instagram पर खुद को व्यक्त करने का एक और तरीका है और हमने बहुत सारे लोगों को पहले से ही प्रोनाउंस जोड़ते देखा है, इसलिए उम्मीद है, इससे यह और भी आसान हो जाएगा। आज कुछ देशों में उपलब्ध है।"

नए अपडेट को एक्सेस करने के लिए प्रोनाउंस पहले से ही उपलब्ध नहीं होने पर एक फॉर्म भरना होगा।

ऐसे करें Instagram Reels Video को मिनटों में डाउनलोडऐसे करें Instagram Reels Video को मिनटों में डाउनलोड

इस बीच, 44 अमेरिकी अटॉर्नी जनरल के एक कॉलिशन ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को लिखा है कि वह उनसे "इंस्टाग्राम फॉर किड्स" स्थापित न करने की अपील करें क्योंकि कम उम्र में सोशल मीडिया का उपयोग करने के बाद बच्चों को मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है।

जी हाँ, बता दें कि "इंस्टाग्राम फॉर किड्स" ऐप को 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए लॉन्च करने की तैयारी है, क्योंकि उस उम्र से कम उम्र के बच्चों को इंस्टाग्राम ऐप का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, जब तक कि खाता किसी एडल्ट गार्जियन या उनके माता-पिता द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है।

 

तो देखते है Instagram यह प्रोनाउंस वाला फीचर कब तक भारत में लॉन्च करता है। और यह फीचर काफी इंटेरेस्टिंग वाला भी हो सकता है क्योंकि कई बार लोग ऐसे प्रोनाउंस अपनी प्रोफ़ाइल में नाम के बाद लगाते हुए देखा गया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
This is interesting news for all Instagram users as your favorite social media platform has launched a feature. Now users will be able to add Pronouns to their profile. Yes, this is exactly what it sounds like, users will be able to add four Pronouns (them, they, and more).

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X