इंस्टाग्राम पर क्लब हाउस के साथ अब आप सिर्फ ऑडियो लाइव भी कर सकेंगे

By Gizbot Bureau
|

इंस्‍टाग्राम लाइव रूम में एक नया फीचर जुड़ चुका है जिसके बाद यूज़र लाइव के दौरान अपने फोन के कैमरे को बंद करके ऑडियो लाइव भी कर सकेंगे, इसी तरह का फीचर जूम और गूगल मीट में भी मिलता है। टेक वेबसाइट मैशेबल के अनुसार इंस्‍टाग्राम लाइव यूज़र इस फीचर की मदद से चैट में वीडियो ऑफ कर सकेंगे। ऑडियो बेस एप क्‍लबहाउस में भी इस तरह का फीचर मिलता है।

 

इंस्टाग्राम पर क्लब हाउस के साथ अब आप सिर्फ ऑडियो लाइव भी कर सकेंगे

मार्च में फोटो शेयरिंग प्‍लेटफार्म इंस्‍टाग्राम ने लाइव रूम का ऑप्‍शन जोड़ा गया था जिसकी मदद से एक साथ तीन लोग लाइव सेशन में जुड़ सकेंगे जबकि पहले एक ही यूज़र इसमें जुड़ सकता था।

मैशेबल को ई-मेल द्वारा इंस्‍टाग्राम ने जानकारी देते हुए बताया लाइव स्‍ट्रीम के दौरान लोगों को ऑडियो और वीडियो बंद करने के ऑप्‍शन से उन्‍हें ज्‍यादा सहूलियत मिलेगी ब्रॉडकास्‍टिंग के दौरान एक साथ वीडियो देखने और आवाज सुनने का प्रेशर नहीं रहेगा। मैशेबल की रिपोर्ट के अनुसार इंस्‍टाग्राम ने कहा है हम पहली ऐसी कंपनी नहीं है जिसने क्‍लबहाउस ऑडियो का फीचर जोड़ा है।

आपको बता दें क्लबहाउस ऐप एक ऑडियो पर आधारित एक सोशल नेटवर्किंग साइट है जो पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था यहां लोग अपने पसंद के हिसाब से किसी भी क्लब की चर्चा में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि किसी भी क्लब में शामिल होने के लिए उस क्लब का मॉडरेटर ही आपको आमंत्रित कर सकता है। इस ऐप में कई तरह के चैट रूम होते हैं जहां अलग-अलग विषय पर चर्चा चल रही होती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Facebook-owned image sharing platform Instagram is one of the best image sharing platform that is available in the market today. Just like every other social media platform Instagram is added new feature where you can mute audio and video.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X