Instagram new features: कई नए फीचर्स के साथ अब Reels में भी देख सकेंगे 15 मिनट का वीडियो

|

Instagram introduced many new features : इंस्टाग्राम ने अपने रील्स और प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए पोस्ट के लिए नए फीचर्स के एक बंडल की घोषणा की है. मेटा का फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म अब यूजर्स को नई रीमिक्सिंग फीचर्स की मदद से प्लेटफॉर्म पर दूसरों के साथ कोलेब करने की अनुमति देगा. साथ ही घोषणा की है कि आप 15 मिनट से कम के किसी भी वीडियो पोस्ट को रील्स के रूप में साझा किया जा सकता है. बता दें कि इंस्टाग्राम के CEO एडम मोसेरी ने ट्विटर पर इसकी.

 
Instagram new features: कई नए फीचर्स के साथ अब Reels में भी देख सकेंगे

Picture-in-picture reaction view option

इंस्टाग्राम जल्द ही एक "remix photos" फीचर पेश करेगा, जो उन्हें प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक तस्वीरों को रीमिक्स करने देगा. यूजर इन तस्वीरों को रीमिक्स करने के लिए अलग-अलग लेआउट से भी चुन सकेंगे, जिसमें ग्रीन स्क्रीन, हॉरिजॉन्टल और वर्टिकल स्प्लिट-स्क्रीन शामिल हैं. इतना ही नहीं आप मौजूदा रील्स में अपनी खुद की वीडियो कमेंट्री जोड़ने के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर रिएक्शन व्यू का विकल्प भी चुन सकते हैं.

Instagram new features: कई नए फीचर्स के साथ अब Reels में भी देख सकेंगे

Info from blog post

नए ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, आपका रीमिक्स को मेन रील्स के साथ एक ही समय में दिखाई देने के बजाय, अब आप अपनी क्लिप को ओरिजनल रील के बाद जोड़ सकते हैं, इसलिए यह उसी क्रम से चलेगा. इंस्टाग्राम अब रील्स के लिए नए टेम्प्लेट भी लेकर आया है, जहां यूजर्स को सिर्फ reels tab में कैमरे पर टैप करके फोटो या video clip upload करने होते हैं. साथ ही यूजर्स फ्रंट और बैक कैमरे से एक साथ भी रिकॉर्ड कर सकेंगे. बता दें कि इसे डुअल फीचर कहा जाता है, जो बैक कैमरा से वीडियो शूट करते समय क्रिएटर्स को अपनी प्रतिक्रिया साझा करने में मदद करेगा.

Now the reels will run for 15 minutes

अब 15 मिनट से कम के इंस्टाग्राम वीडियो रील के रूप में पोस्ट किए जा सकेंग. इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि public accounts द्वारा पोस्ट किए गए शॉर्ट वीडियोज को ज्यादा रिकमेंड किया जाएगा और वे अधिक दिखाई देंगे. बता दें कि यह 90 सेकंड से छोटी रील्स पर लागू होगा. इसके साथ ही इंस्टाग्राम आपके प्रोफाइल पर एक वीडियो और रील्स टैब भी पेश करेगा, ताकि उन्हें एक ही जगह देखा जा सके.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Meta's photo-sharing platform will now allow users to collab with others on the platform with the help of new remixing features. Also announced that you can share any video post less than 15 minutes as reels. Let us tell you that Adam Mosseri, the CEO of Instagram, shared this on Twitter.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X