Kim Kardashian के लिए इंस्टाग्राम पोस्ट बना मुसीबत, 10 लाख रुपये से अधिक का लगा जुर्माना

|
Instagram पर पोस्ट करने पर Kim Kardashian पर लगा जुर्माना

Kim Kardashian अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए मुश्किल में आ गई हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक अवैध क्रिप्टो निवेश योजना को अवैध रूप से बढ़ावा देने के लिए उन पर 10 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है।

 

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) स्पष्ट करता है कि संघीय कानूनों के अनुसार, कोई भी सेलिब्रिटी या अन्य व्यक्ति जो क्रिप्टो एसेट सिक्योरिटी को बढ़ावा देता है, उसे प्रमोशन के बदले में प्राप्त मुआवजे की राशि का खुलासा करना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Cryptocurrency के विज्ञापन के चलते लगा आरोप

यूएस एसईसी ने खुलासा किया कि Kim Kardashian उस पोस्ट के लिए किए गए भुगतान का खुलासा करने में विफल रहे। ऐसा कहा जाता है कि उसे अपने सोशल मीडिया चैनल के माध्यम से Cryptocurrency के विज्ञापन के लिए करीब 250,000 डॉलर का भुगतान किया है। फाइलिंग में कहा गया है कि कार्दशियन के खिलाफ सोशल मीडिया प्रचार के लिए प्राप्त भुगतान का खुलासा किए बिना, EthereumMax द्वारा प्रस्तावित और बेचे जाने वाले EMAX टोकन को बढ़ावा देने के आरोप लगाए गए हैं।

Instagram पर पोस्ट करने पर Kim Kardashian पर लगा जुर्माना

Kardashian ने जांच में सहयोग करने पर सहमति जताई

आरोपों का निपटारा करने के लिए, कार्दशियन ने 10 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करने के लिए, जुर्माना और ब्याज के रूप में भुगतान करने और आयोग की चल रही जांच में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की है। एसईसी फाइलिंग में कहा गया है कि वह अगले तीन वर्षों के लिए Cryptocurrency से संबंधित निवेश को बढ़ावा नहीं देने पर भी सहमत हुई है।

 

एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर ने कहा, यह मामला एक Reminder है कि, जब मशहूर हस्तियों या प्रभावशाली लोगों ने क्रिप्टो-एसेट प्रतिभूतियों सहित निवेश के अवसरों का समर्थन किया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वे निवेश उत्पाद सभी निवेशकों के लिए सही हैं। एसईसी के फैसले में कहा गया है कि कार्दशियन ने संघीय प्रतिभूति कानूनों के एंटी-टाउटिंग क्लॉज का उल्लंघन किया था।


कई अमेरिकी मशहूर हस्तियों पर लगा आरोप

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी अधिकारियों द्वारा अवैध रूप से Cryptocurrency को बढ़ावा देने के लिए मशहूर हस्तियों पर आरोप लगाया गया है। बॉक्सर फ़्लॉइड मेवेदर, रैप स्टार डीजे खालिद, अभिनेता स्टीवन सीगल और रैपर टीआई कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टो को बढ़ावा देने के लिए भुगतान विवरण का खुलासा नहीं करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The US Securities and Exchange Commission (SEC) clarifies that in accordance with federal laws, any celebrity or other person who promotes a crypto asset security must disclose the amount of compensation received in exchange for the promotion. Failure to do so will result in legal action being taken against them.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X