इंस्टाग्राम रील के लिए आया नया अपडेट, ब्रांड्स का प्रमोट करें और पैसे कमाएं

|

इंस्टाग्राम ने हाल ही में यूजर्स को अपनी प्रोफाइल पर गिफ्ट कार्ड को एड करने का फीचर दिया है। अब इंस्टाग्राम अपने रील यूज़र्स के लिए भी एक नया अपडेट लेकर आया है। सोशल मीडिया ऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर ब्रांडेड कॉन्टेंट के लिए नई अपडेट की अनाउंसमेंट की है। अब यूज़र्स अपनी रील वीडियो में ब्रांडेड कॉन्टेंट मेंशन कर सकेंगे। चलिए विस्तार से अब इस नए अपडेट के बारे में समझते हैं।

इंस्टाग्राम पर आया ब्रांडेड कॉन्टेंट टैग फीचर
 

इंस्टाग्राम पर आया ब्रांडेड कॉन्टेंट टैग फीचर

जल्द ही ब्रांडेड कॉन्टेंट टैग को लाइव कर दिया जाएगा। दरअसल, इंस्टाग्राम पर काफी यूज़र्स अपनी रील वीडियो के ज़रिए ब्रांड्स का प्रमोशन करते हैं। इंस्टाग्राम यूज़र्स के बीच में पारदर्शिता लाने के लिए इस फीचर को रोलआउट कर रहा है। इंस्टाग्राम ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे क्रिएटर्स अगर ब्रांडेड कॉन्टेंट क्रिएट कर रहे हैं तो वे इस चीज का खुलासा कर सकें।

रील वीडियो पर ही ब्रांडेड कॉन्टेंट

रील वीडियो पर ही ब्रांडेड कॉन्टेंट

अपनी क्रिएटिविटी को दिखाने के लिए यूज़र्स चाहे किसी भी फॉर्मेंट का इस्तेमाल करें तो कर सकते हैं। इससे पारदर्शिता बढ़ेगी। ब्रांडेड कॉन्टेंट टैग को लॉन्च किया जा चुका है और आने वाले दिनों में लाइव में इसकी टेस्टिंग की जाएगी। अब यूज़र्स को इंस्टाग्राम पर आर्गेनिक तौर पर पोस्ट करने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी बल्कि वे अपनी रील वीडियो पर ही ब्रांडेड कॉन्टेंट मेंशन कर सकेंगे।

इंस्टाग्राम रील्स से रेवेन्यू

इंस्टाग्राम रील्स से रेवेन्यू

इस नए अपडेट से कॉन्टेंट क्रिएचर्स को ब्रांड्स के साथ ज्यादा और बेहतर डील्स मिलेंगी, और उनके इंस्टाग्राम रील्स पर कॉन्टेंट से तुरंत रेवेन्यू भी जेनरेट होगा। Instagram ने हाल ही में बिजनेस और क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर अपने ब्रांडेड कंटेंट फीड पोस्ट के लिए न्यूनतम आयु निर्धारित करने की क्षमता को शुरू किया था।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram has recently given users the facility to add a gift card to their profile. Now Instagram has also brought a new update for its reel users. The social media app has announced new updates for branded content on its platform. Now users will be able to branded content in their reel videos. Let's understand about this new update in detail now.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X