2022 में बंद हो जाएगा यह वेब ब्राउज़र, जानें पूरी खबर

|

आखिरकार माइक्रोसॉफ्ट ने इसकी घोषणा कर दी है कि वो अपने वेब ब्राउज़र इंटरनेट एक्सप्लोरर (Internet Explorer) को बंद करने जा रहा है। ब्राउज़र जो लगभग 25 साल से अधिक पुराना है वो अब 2022 में बंद हो जाएगा। इस कारण अब हम 15 जून 2022 के बाद इस ब्राउज़र का इस्तेमाल कभी नहीं कर पाएंगे।

 
2022 में बंद हो जाएगा यह वेब ब्राउज़र, जानें पूरी खबर

"हम घोषणा कर रहे हैं कि विंडोज 10 पर इंटरनेट एक्सप्लोरर का भविष्य माइक्रोसॉफ्ट एज में है," कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बुधवार को अपने एक अन्य ब्राउज़र का जिक्र करते हुए यह कहा है।

Free में JPG फोटो को PDF में कन्वर्ट कैसे करें, अपनाइए ये आसान StepsFree में JPG फोटो को PDF में कन्वर्ट कैसे करें, अपनाइए ये आसान Steps

"माइक्रोसॉफ्ट एज न केवल इंटरनेट एक्सप्लोरर की तुलना में एक फास्ट, ज्यादा सेफ और अधिक आधुनिक ब्राउज़िंग का अनुभव देगा, बल्कि यह एक प्रमुख चिंता का समाधान करने में भी सक्षम होगा" यह सब माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्लॉग में कहा है। इस तरह गुरुवार से लोग इंटरनेट एक्सप्लोरर को लेकर ट्वीट कर रहे है। क्योंकि यह ब्राउज़र लगभग हर विंडोज के लैपटॉप में देखने को मिलता है लेकिन अब इसका अंत होने जा रहा है।

लोग अब ट्विटर लोग RIP Internet Explorer, RIP Internet Explorer 1995-2022 जैसे टैग करके ट्वीट कर रहे है।

Google ने लॉन्च किया एक नया फीचर, फोन आने पर पता चलेगा Caller का नामGoogle ने लॉन्च किया एक नया फीचर, फोन आने पर पता चलेगा Caller का नाम

वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि 15 जून, 2022 तक, इंटरनेट एक्सप्लोरर को इस्तेमाल किया जा सकता है इसके बाद यह ब्राउज़र किसी भी पीसी या लैपटॉप में काम नहीं करेगा। और उसकी जगह Microsoft Edge Browser जगह ले लेगा। हालांकि वर्तमान में लोग ज़्यादातर Google Chrome और Safari, FireFox जैसे ब्राउज़र इस्तेमाल कर रहे है और उसमें अच्छा अनुभव भी मिलता है इस कारण Internet Explorer में कम इस्तेमाल करने वालों को देखते हुए ही इसका फैसला लिया गया है।

कौन है टॉप पर

वर्तमान में गूगल क्रोम 65 प्रतिशत मार्केट को कवर कर रहा है और पहले स्थान पर है। जबकि Apple द्वारा बनाई गए सफारी, इस साल अप्रैल तक लगभग 19 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि फायरफॉक्स और एज क्रमश: 3.59 प्रतिशत और 3.39 प्रतिशत के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Eventually, Microsoft has announced that it is going to close its web browser Internet Explorer. The browser which is more than 25 years old will now be closed in 2022. For this reason, we will never be able to use this browser after June 15, 2022.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X