एपल ने पेश किया सबसे पतला टैबलेट, जानिए इसकी खूबियां

Posted By:

एपल ने कई बदलाव करने के बाद आखिरकार आईपैड एयर को आधिकारिक तौरपर एनाउंस कर दिया। प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल ने गुरुवार को नया आईपैड 'एयर2' पेश किया। कंपनी ने इसे दुनिया का सबसे पतला आईपैड बताया है। कंपनी ने इसके साथ ही एक और नया आईपैड 'मिनि3' तथा नया मैक ऑपरेटिंग सिस्टम भी पेश किया। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने उत्पादों को पेश करते हुए कहा कि कंपनी के नए आईफोनों की बिक्री काफी तेजी से हो रही है, जो कि कंपनी के इतिहास में अनोखा अनुभव है।

पढ़ें: चलिए हम आपको ले चलते हैं मोबाइल की अजब-गजब दुनिया में

कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में कंपनी के मुख्यालय में कुक ने यह भी कहा कि कंपनी की नई मोबाइल भुगतान प्रणाली 'एप्पल पे' सोमवार को लांच होगी। वैश्विक विपणन खंड के वरिष्ठ अध्यक्ष फिल सिलर ने कहा कि एयर2 में एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग का प्रयोग किया गया है। यह किसी भी टैबलेट में पहली बार किया गया है।

पढ़ें: सोनी एक्‍सपीरिया दिवाली ऑफर : भारी डिस्‍काउंट मिल रहा है इन 10 स्‍मार्टफोन्‍स में

एयर2 में एक आठ मेगापिक्सल का आईसाइट कैमरा भी है और एक नई पीढ़ी का ए8एक्स चिप भी है, जिसमें तीन अरब ट्रांजिस्टर्स हैं। थोड़ी सुधार के साथ पेश किया गया आईपैड मिनि3 सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड रंगों में पेश किया गया है।

एपल ने पेश किया सबसे पतला टैबलेट, जानिए इसकी खूबियां

मिनि और एयर दोनों में ही सुरक्षा के लिए टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। एयर2 की कीमत 499 डॉलर है तथा मिनि3 की कीमत 399 डॉलर से शुरू होगी। प्री ऑर्डर शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

कुक ने कहा कि एप्पल पे को 500 बैंक और अनेक बड़ी रिटेल कंपनियां स्वीकार करेंगी। यह नए आईफोन6 और 6प्लस में पहले से उपलब्ध है। कुक ने कहा कि नए आईफोन की बिक्री कंपनी के इतिहास में सबसे तेजी से हो रही है। उन्होंने कहा, "यह एक बेजोड़ और अत्यधिक व्यस्त वर्ष है। मैक सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग फेडरिघि ने आईओएस8 और नए मैक ऑपरेटिंग सिस्टम 'योसेमाइट' की नई खासियतों की प्रशंसा की और इन्हें दुनिया का सबसे आधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम बताया।

English summary
CEO Tim Cook revealed that Apple has sold 225 million iPads since the first tablet launched back in 2010. The new iPads, meanwhile, are cheaper than their predecessor, and comes in new color options.
Please Wait while comments are loading...
जानिए, 200 रुपए के आने वाले नोट से जुड़ी 5 खास बातें
जानिए, 200 रुपए के आने वाले नोट से जुड़ी 5 खास बातें
VIDEO: गॉल टेस्ट से पहले 'गब्बर'  ने दिखाए तेवर, शॉट मारकर तोड़ा कैमरा
VIDEO: गॉल टेस्ट से पहले 'गब्बर' ने दिखाए तेवर, शॉट मारकर तोड़ा कैमरा
Opinion Poll

Social Counting