iPhone 15 Ultra Specifications Leaked; Apple A17 बायोनिक SoC, 8K वीडियो, USB टाइप-C पोर्ट के साथ आएगा

|

Apple iPhone 14 सीरीज का हाल ही में कंपनी ने सितंबर में 'फार आउट' इवेंट के दौरान अनावरण किया गया था। आईफोन 14 प्लस को छोड़कर नए लॉन्च किए गए प्रोडक्ट वर्तमान में भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन अगले साल के iPhone 15 की अफवाहें ऑनलाइन सामने आने लगी हैं। नए लीक के अनुसार, Apple अपने भविष्य में iPhone 15 पर एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट पैक करेगा। कहा जा रहा है कि Apple अपने आने वाले मॉडल में नए डायनेमिक आइलैंड की सुविधा देगा जो वर्तमान में iPhone 14 Pro मॉडल पर उपलब्ध है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वैनिला iPhone 15 में इस साल का A16 बायोनिक SoC होगा, जबकि iPhone 15 Pro को A17 बायोनिक SoC द्वारा संचालित किया जाएगा।

 
टाइप-सी पोर्ट के साथ आएगा iPhone 15 अल्ट्रा, स्पेसिफिकेशन हुआ लीक

iPhone 15 का स्पेसिफिकेशन लीक

जाने-माने टिप्सटर LeaksApplePro ने ट्विटर पर iPhone 15 सीरीज के प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक किए। लीक के अनुसार, लाइनअप में iPhone के चार मॉडल- iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Ultra शामिल होने की उम्मीद है। कहा ये भी जा रहा है कि 6.7 इंच का आईफोन 'प्रो' मॉडल अगले साल 'अल्ट्रा' मॉनीकर के साथ आएगा। यह सूचना मार्क गुरमन द्वारा किए गए हालिया दावों के समान है। वहीं iPhone 15 सीरीज की कीमत 1199 डॉलर (करीब 95,000 रुपये) से शुरू हो सकती है, जो पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा है।

Apple का डायनामिक आइलैंड फीचर

टिपस्टर के अनुसार, Apple सभी चार iPhone 15 मॉडल पर पुराने लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट को USB टाइप-सी पोर्ट से बदल सकता है। स्मार्टफोन के लिए यूनिवर्सल चार्जिंग पोर्ट अपनाने के लिए यूरोपीय यूनियन के फैसले को इस एक्सपेक्टेड स्टेप कहा जा रहा है। लीक के अनुसार, Apple का डायनामिक आइलैंड फीचर, जो फिलहाल iPhone 14 Pro मॉडल तक ही है, इसे अगले साल सभी iPhone मॉडल में उपलब्ध कराया जाएगा।

टाइप-सी पोर्ट के साथ आएगा iPhone 15 अल्ट्रा, स्पेसिफिकेशन हुआ लीक

Apple iPhone 15 Pro और iPhone 15 Ultra दोनों पर A17 बायोनिक SoC पैक करने के लिए तैयार किया गया है। टिपस्टर के अनुसार, रेगुलर iPhone 15 और iPhone 15 Plus लेटेस्ट A16 बायोनिक SoC द्वारा संचालित होंगे.

iPhone 15 हुआ लाइनअप

कहा जा रहा है कि क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी अगले साल के iPhone 15 लाइनअप के लिए 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट पर काम कर रही है. यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी अल्ट्रा या प्रो एक्सक्लूसिव के रूप में फीचर पेश करेगी या नहीं। वहीं लीक से यह भी पता चलता है कि iPhone अल्ट्रा पर बैटरी लाइफ में 3-4 घंटे तक का अपग्रेड होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Noted tipster LeaksApplePro leaked key specifications of the iPhone 15 series on Twitter. As per the leak, the lineup is expected to include four models of iPhone - iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro and iPhone 15 Ultra.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X