एपल ने लांच किया 5सी का 8 जीबी वर्जन स्‍मार्टफोन

By Rahul
|

एपल ने भारत में आईफोन का नया 8 जीबी वर्जन 37,500 रुपए में लांच कर दिया है। भारत में अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाने के लिए एपल ने आईफोन 5सी का कम मैमोरी वर्जन स्‍मार्टफोन उतारा है। इसके अलावा एपल कुछ समय के लिए डिस्‍काउंट ऑफर भी दे रहा है जिसमें 5सी खरीदने पर 3000 रुपए तक की छूट मिलेगी।

 

यानी 8 जीबी वर्जन आईफोन आपको 34,400 रुपए तक मिलेगा। एप्पल ने आईफोन 5सी और आईफोन 5एस को पिछले साल अक्टूबर में वैश्विक स्तर पर पेश किया था। इसका 8जीबी संस्करण ब्रिटेन व फ्रांस में दूरसंचार आपरेटरों ओ2 व एसएफआर के साथ साझीदारी में पेश किया जा चुका है।

वैसे 16 जीबी आईफोन बाजार में 34,400 रुपए में मिल रहा है ऐसे में 8 जीबी वर्जन 37,000 रुपए में कौन खरीदना चाहेगा। हम आपको बता दें इससे पहले हाल ही में एपल ने भारतीय बाजार में आईफोन 4 को 23 हजार रुपये में दोबारा बेचना शुरू कर दिया है।

आईओएस 7 ऑपरेटिंग सिस्‍टम

आईओएस 7 ऑपरेटिंग सिस्‍टम

आईओएस 7 में नए फीचरों के साथ ईज़ी इंटरफेस दिया गया है साथ यूजर को स्‍क्रीन में ज्‍यादा बेहतर व्‍यू भी मिलता है।

आईसाइट कैमरा

आईसाइट कैमरा

आईफोन 5 सी में 8 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा और 1.2 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है साथ कम कैमरे में लिड फाइट सपोर्ट भी मौजूद है।

ए6 चिप प्रोसेसर

ए6 चिप प्रोसेसर

एपल में ए 6 चिप प्रोससर लगा हुआ है जो फास्‍ट प्रोसेसिंग और कम पॉवर खर्च करता है।

कनेक्‍टीविटी और मैमोरी
 

कनेक्‍टीविटी और मैमोरी

आईफोन 5 सी में एलटीई कनेक्‍टीविटी के अलावा एयरड्रॉप की मदद से आप अपना डेटा शेयर कर सकते हैं। वहीं फोन में 8 जीबी और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी ऑप्‍शन दिया गया है। 

एपल एप्‍स

एपल एप्‍स

आईफोन 5 सी में ढेर सारी एप्‍लीकेशन दी गईं है जैसे आईफोटो, आईमूवी और गैरेज बैंड इसके साथ कीनोट, पॉडकास्‍ट और कई दूसरी प्रीलोडेड ऐप्‍स आपको मिलेंगी।

Most Read Articles
 

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X