ऐपल स्टोर में iPhone में धमाका, 1 शख्स घायल

Written By:

आईफोन निर्माता कंपनी एपल के बारे में एक बुरी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार ज्युरिख सिटी के एक ऐपल स्टोर में आईफोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे के समय ऐपल स्टोर में करीब 50 लोग मौजूद थे और ब्लास्ट होते ही वहां मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी शुरू हो गई।

ब्लास्ट होने के बाद तत्काल लोगों से स्टोर खाली कराया गया और घायल युवक को स्टोर के बाहर निकाला जा सका। घटना के वक्त घायल शख्स आईफोन रिपेयर कर रहा था।

ऐपल स्टोर में iPhone में धमाका, 1 शख्स घायल

नेक्स्ट जनरेशन के आईफोन इस साल लगातार खबरों में बने हुए हैं। www.swissinfo.ch वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को ज्यूरिक में ऐपल स्टोर में एक आईफोन में ब्लास्ट हो गया। कहा जा रहा है कि आईफोन फटने की वजह ओवर हीटिंग हो सकती है और जिस वक्त आग लगी तब उस आईफोन को रिपेयर किया जा रहा था।

इस हादसे में रिपेयरमैन के हाथ में भी गंभीर चोटें आई हैं। ज्युरिख सिटी पुलिस के अनुसार, फोन में अचानक से ब्लास्ट हुआ, हालांकि इसकी वजह नहीं पता चल सकी है, क्योंकि फोन को रिपेयर किया जा रहा था, जिसमे रिपेयरमैन के हाथ में चोट आई है और उसका हाथ थोड़ा जल गया है। इसके अलावा हादसे में अन्य सात लोगों को भी प्राथमिक उपचार दिया गया है।

200 रुपए से भी कम में मिलेगा डेटा, अनलिमिटेड कॉल और SMS

पुलिस के मुताबिक, जिस समय घटना हुई उस समय स्टोर में करीब 50 ग्राहक थे। हादसे के बाद सभी लोगों को स्टोर से बाहर कर स्टोर को पूरी तरह खाली करा लिया गया है।

हादसे के बाद स्टोर के स्टाफ ने बैटरी और आग लगने वाली जगह पर पानी डाला और स्टोर के भीतर धुएं को बाहर निकालने के लिए वेंटिलेशन का इस्तेमाल किया गया। फायर सर्विसमैन ने बैटरी को बालू से ढक दिया ताकि इससे उठने वाला धुआं वेंटिलेशन के जरिए बाहर निकल जाए।

लैपटॉप में गलती से कर दिया पासवर्ड सेव? ऐसे करें डिलीट

बता दें कि इस मामले पर ऐपल की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब ऐपल की बैटरी में समस्या सामने आई हो। इससे पहले आईफोन-8 की बैटरी फूलने के मामले सामने आए थे।

कुछ यूजर्स ने आईफोन की फूली हुई बैटरी की पिक्चर्स ट्विटर पर भी शेयर की थी। फिलहाल घायल युवक का ईलाज किया जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि ऐपल जल्द ही इस मामले पर सामने आ सकती है।

English summary
According to a news website report, iPhone Battery Explodes At Zurich Apple Store, in this accident One repairman Injured.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot