Subscribe to Gizbot

Apple अगले साल तक लॉन्च करेगा सस्ते iPhones

Written By:

ऐपल ने इस साल अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन लॉन्च कर दिए हैं। हालांकि इन आईफोन की कीमत बजट स्मार्टफोन से बहुत ज्यादा रही है और आम यूजर्स के लिए इसे लेना अभी भी मुश्किल है। ऐसे यूजर्स के लिए ऐपल ने iPhone SE मॉडल बनाया है, जिसे यूजर्स अपने बजट के अंदर खरीद सकते हैं। अब सामने आ रही रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल 2018 की शुरुआत में आईफोन एसई के अपग्रेड वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। iPhone SE के इस नए वेरिएंट को iPhone SE 2 के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

Apple अगले साल तक लॉन्च करेगा सस्ते iPhones

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए iPhone SE 2 का निर्माण भारत में विस्ट्रॉन कंपनी की बेंगलुरू स्थित फैक्टरी में बनाया जाएगा। रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि इस बजट आईफोन का प्रॉडक्शन बैंग्लोर में शुरू हो चुका है और ये फोन 2018 के मार्च तक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। भारत में आईफोन एसई के निर्माण की वजह से ही कंपनी इसे बजट में पेश कर पाई है।

सैमसंग के बाद मोटोरोला ने उड़ाई Apple की खिल्ली, देखें वीडियो

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आईफोन एसई 2 के की कीमत पिछले आईफोन के मुकाबले कितनी होगी। बता दें कि एफडीआई नीति के मुताबिक, विदेशी कंपनियों को देश में किसी प्रोडक्ट के निर्माण में 30 प्रतिशत कंपोनेंट देश से ही लेने की बाध्यता है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि आईफोन एसई 2 भारत के अलावा इंडोनेशिया और साउथईस्ट एशिया मार्केट में भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इस देश में iPhone X की कीमत आपके होश उड़ा देगी !

रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone SE 2 की कीमत 450 डॉलर यानी करीब 29,200 रुपए होगी। रिपोर्ट में आईफोन एसई 2 के फीचर्स और स्पेक्स की बात करें, तो इसमें ए10 फ्यूज़न चिप होगा। इसमें 2 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज के साथ 128 जीबी स्टोरेज होगा। आईफोन में एसई 2 में एक 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा सेंसर, एक 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 1700 एमएएच बैटरी हो सकती है। हालांकि इसमें पिछले मॉडल की तरह 4 इंच डिस्पले होगा।

English summary
iPhone SE 2 to Launch in Early 2018 4 inch display. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot