iQOO 11 5G 2 दिसंबर को होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

|
iQOO 11 5G 2 दिसंबर को होगा लॉन्च, होगा गेमिंग स्मार्टफोन्स का बादशाह

iQOO ने अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लॉन्च का खुलासा कर दिया है। वीवो सब-ब्रांड ने खुलासा किया है कि वह 2 दिसंबर को iQOO 11 लॉन्च इवेंट की मेजबानी करेगा। iQOO अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन सबसे पहले मलेशिया में लॉन्च करेगा। पहले उम्मीद की जा रही थी कि iQOO 11 5G अगले महीने प्रो मॉडल के साथ चीन में लॉन्च होगा। वैनिला मॉडल के साथ 11 प्रो 5जी डेब्यू करेगा या नहीं इस पर कोई जानकारी नहीं है ।

 

iQOO ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में क्वालकॉम का नया फ्लैगशिप SoC, स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 होगा। आइए जानते हैं iQOO 11 5G स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अन्य डिटेल्स पर एक नज़र डालते हैं।

iQOO 11 5G स्पेसिफिकेशन

iQOO 11 5G 2 दिसंबर को अपनी ग्लोबल शुरुआत करेगा। इसके 11 प्रो 5G के साथ जनवरी 2023 में भारत आने की उम्मीद है। कंपनी ने खुलासा किया है कि वह iQOO 11 5G को अपने एक्सपीरियंस डे इवेंट के तौर पर लॉन्च करेगी।

दुनिया का पहला स्मार्टफोन जिसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी मिलेगा

यह डिवाइस चीन के बाहर दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन बन सकता है जिसमें नया स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी होगा। ऐसा कोई अन्य ब्रांड नहीं है जिसने नए क्वालकॉम फ्लैगशिप मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ चीन के बाहर एक फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने का खुलासा किया हो।

iQOO ने किसी अन्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन जीएसएम एरिना को भेजे गए अपने इनविटेशन में डिवाइस को "गेमिंग स्मार्टफोन के राजा" के रूप में पेश कर रहा है । डिवाइस में इन-डिस्प्ले मॉन्स्टर टच की सुविधा होने की संभावना है जो पहले अन्य iQOO स्मार्टफोन्स पर देखा गया था। iQOO का यह भी दावा है कि इसका फ्लैगशिप सबसे तेज रिफ्रेश रेट और पावरफुल बैटरी लाइफ प्रदान करेगा।

 
iQOO 11 5G 2 दिसंबर को होगा लॉन्च, होगा गेमिंग स्मार्टफोन्स का बादशाह

पिछले दिनों फोन के कुछ डीटेल्स लीक हुए हैं। हाल ही में लीक हुए स्पेक्स के अनुसार, iQOO 11 5G में QHD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले होगा। डिवाइस को अपग्रेडेड 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट की सुविधा के लिए भी कहा जाता है। इसकी तुलना में, iQOO 9T और ब्रांड के अन्य फ्लैगशिप फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले है।

iQOO 11 5G कैमरा और बैटरी

फोन के लीक हुए डिजाइन रेंडर से पता चला है कि यह ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें f/1.9 अपर्चर के साथ 50MP का मेन कैमरा सेंसर, 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और f/2.4 अपर्चर के साथ 8MP का पोर्ट्रेट सेंसर हो सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा होगा। बेहतर लोलाइट कैमरा परफॉर्मेंस और पोर्ट्रेट मोड शॉट्स के लिए इसमें Vivo V2 ISP फीचर हो सकता है।

हुड के तहत, फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है। डिवाइस के चीन में Android 13-बेस्ड ओरिजिन OS 3 पर चल सकता है। लास्ट में, फोन के दो कलर ऑप्शन- आइल ऑफ मैन एडिशन और ट्रैक एडिशन में लॉन्च हो सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
iQOO has already revealed that the upcoming flagship smartphone series will be powered by Qualcomm's new flagship SoC, the Snapdragon 8 Gen 2. Let's take a look at the iQOO 11 5G specifications, features and other details.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X