iQOO 11 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ आने की उम्मीद

|
iQOO 11 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ आने की उम्मीद

iQOO 11 सीरीज की लॉन्चिंग नजदीक है। कंपनी ने 2 दिसंबर को चीन और मलेशिया में अपनी नई फ्लैगशिप फोन सीरीज को लॉन्च करने का खुलासा किया है। iQOO 11 5G नए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC को पेश करने वाले फोन के पहले सेट में से एक होगा। iQOO की मेन कंपनी Vivo ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि फ्लैगशिप फोन में क्वालकॉम का नया टॉप-ऑफ-द-लाइन SoC होगा। आज, कंपनी ने एक और टीजर जारी किया है, जिससे डिस्प्ले यूनिट के बारे में ज्यादा जानकारी का पता चलता है।

 

iQOO ने कंफर्म करते हुए बताया है कि iQOO 11 5G में हुड के नीचे LPDDR5X RAM होगा। कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि अपकमिंग प्रीमियम फोन यूएफएस 4.0 स्टोरेज के साथ आएगा, जो प्रजेंट में सबसे फास्ट स्टैण्डर्ड है।

वहीं कंपनी ने अभी तक स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि iQOO 11 सीरीज कम से कम तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगी। iQOO 11 5G के बारे में कुछ जानकारियां पिछले दिनों लीक हुई हैं। आइए एक नजर डालते हैं iQOO 11 के अब तक लीक हुए स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अन्य जानकारियों पर।

iQOO 11 5G स्पेसिफिकेशन

iQOO ने अपने अपकमिंग फ्लैगशिप फोन के डिजाइन को पहले ही टीज कर दिया है । डिवाइस पीछे की तरफ एक रैक्टेंगल शेप के कैमरा मॉड्यूल के साथ आएगा। इसमें ट्रिपल-कैमरा सेटअप होगा। कैमरा मॉड्यूल पर टेक्स्ट खुलासा करता है कि iQOO 11 सीरीज में V2 चिप होगी। शुरुआती लोगों के लिए, वीवो वी2 चिप एक कस्टम-डिवेलप्ड इमेज सिग्नल प्रोसेसर (आईएसपी) है, जिसका यूज फोन की लो-लाइट वीडियो रिकॉर्डिंग और पोर्ट्रेट मोड कैपेबिलिटी को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। डिवाइस कम से कम दो कलर ऑप्शन अल्फा ब्लैक और लेजेंड एडिशन में लॉन्च होगा।

 
iQOO 11 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ आने की उम्मीद

फोन में QHD + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है। यह एक एडवांस 144Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट करने के लिए भी कहा जाता है, जो मौजूदा मॉडल की 120Hz रिफ्रेश रेट से ज्यादा है। डिस्प्ले के टॉप सेंटर पर होल-पंच कटआउट होगा, जो फ्लैट रहेगा। स्क्रीन के चारों ओर काफी पतले बेज़ल भी दिए गए हैं।

iQOO 11 5G बैटरी कैमरा

फोन में 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 8GB/12GB रैम होने की भी बात कही गई है। यह बॉक्स के बाहर 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ हुड के नीचे 5000mAh की बैटरी पैक करेगा। यह कोई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं होगा।

कहा जाता है कि रियर कैमरा सेटअप में f / 1.9 अपर्चर वाला 50MP का मेन कैमरा सेंसर, 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और f / 2.4 अपर्चर वाला 8MP का पोर्ट्रेट सेंसर है। सेल्फी के लिए इस डिवाइस में 16MP का फ्रंट कैमरा सेंसर होगा।

iQOO आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 13 के साथ फोन लॉन्च करेगा। डिवाइस ओएस 3 के साथ चीन में लॉन्च होगा। भारत वर्जन, जो जनवरी 2023 में लॉन्च होने की संभावना है, एंड्रॉइड के टॉप पर फनटच ओएस 13 की एक लेयर के साथ लॉन्च होगा। iQOO के रेगुलर मॉडल के साथ 11 प्रो लॉन्च करने की भी संभावना है।

 
Best Mobiles in India

English summary
iQOO has confirmed that the iQOO 11 5G will have LPDDR5X RAM under the hood. The company also revealed that the upcoming premium phone will come with UFS 4.0 storage, which is the fastest standard currently.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X