iQOO उतारेगी ऐसा स्मार्टफोन जो आपके स्मार्टफोन यूज़ करने के एक्सपीरियंस को बदल देगा

|

भारत में 'प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन' सेगमेंट में ज्यादातर ऐप्पल, सैमसंग और वनप्लस की पसंद का बोलबाला है। ये ब्रांड्स बेस्ट-इन-क्लास स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के साथ सबसे महंगे हैंडसेट लॉन्च करते हैं। हालांकि, सिर्फ स्पेसिफिकेशन्स ही प्रीमियम- यूज़र एक्सपीरियंस को परिभाषित नहीं करती हैं।

iQOO उतारेगी ऐसा स्मार्टफोन जो आपके स्मार्टफोन यूज़ करने के एक्सपीरियंस को बदल देगा

 

इसके अलावा, इन दिनों सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में इनोवेशन की भी कमी है। महंगा हैंडसेट ऑफर करने के बाद भी कंपनियां आउट-ऑफ-द-बॉक्स फीचर्स ऑफर करने में कामयाब नहीं हो पाती है। लेकिन इन सारी कंपनियों को पूरा करने के लिए iQOO है। हाल ही में GIZBOT ने इस ब्रांड के साथ इंटरव्यू किया जिसमें iQOO ने क्या-क्या बताया, हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं-

आपको बता दें कि लेटेस्ट ब्रांड iQOO इंडिया में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ब्रांड अपने स्मार्टफोन्स के ज़रिए टेक वर्ल्ड में कुछ इनोवेटिव और अलग करना चाहती है। जल्द ही iQOO मार्केट में अपने नए प्रॉडक्ट को इंट्रोड्यूस करने जा रही है। इसमें कुछ ऐसे इनोवेटिव फीचर्स को लाया जाएगा जो अभी तक प्रीमियम और वेल्यू फ्लैगशिप स्मार्टफोन सेगमेंट में नहीं थे। चलिए अपकमिंग प्रीमियम स्मार्टफोन से जुड़ी ज़्यादा डिटेल्स जानते हैं-

iQOO क्या है?

iQOO का कहना है कि इसे वीवो की सबब्रांड समझना एक गलती होगी। ये एक यूनीक ब्रांड पर्सनेलिटी के साथ स्वतंत्र इकाई की तरह काम करेगी। इसका यूनीक नाम iQOO, ब्रांड के मोटो का परिभाषित करता है जो है "I Quest on and on" यानि ब्रांड का विजन है हमेशा अपने प्रॉडक्ट्स में सुधार लाना और टेक्नोलॉजी को मजबूत बनाना।

iQOO उतारेगी ऐसा स्मार्टफोन जो आपके स्मार्टफोन यूज़ करने के एक्सपीरियंस को बदल देगा

 

iQOO का इरादा ऐसे प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने का है जो अपने एक्सीलेंट कैमरा, सॉफ्टवेयर, गेमिंग कैपेबिलिटिज के ज़रिए बेजोड़ यूज़र एक्सपीरियंस दे सकें। साथ ही लेटेस्ट ब्रांड का टारगेट बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन्स उतारने का है। यानि स्मार्टफोन लवर्स अफोर्डेबल प्राइस में बेस्ट स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स से लैस प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन पा सकेंगे।

iQOO स्मार्टफोन लाइन-अप से क्या एक्सपेक्ट करें?

iQOO की योजना बेस्ट-इन-क्लास परफॉर्मेंस और इंडस्ट्री-फर्स्ट स्पेसिफिकेशन्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना है। हम अपने अपकमिंग डिवाइसेस के ज़रिए यूज़र्स को रिफ्रेश स्टॉक एंड्रॉयड यूज़र एक्सपीरियंस देना चाहते हैं। ब्रांड अपने iQOO और iQOO Neo सीरीज़ के अंदर कई स्मार्टफोन्स लाने पर काम कर रही है। iQOO ब्रांड को होम मार्केट चीन में पहले ही इंट्रोड्यूस किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें:- इस दिन लॉन्च होगी Vivo V19 Series

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की iQOO Pro 5G के हैंडसेट्स की सिर्फ 4 घंटे में 200,000 से ज़्यादा डिवाइसेस की बिक्री हुई थी। वहीं, इंडियन मार्केट के लिए कंपनी की योजना अगले एक साल में 10 लाख यूनिट्स की सेल करना है। अपने प्लान को सक्सेसफुल बनाने के लिए कंपनी का पहला ऑफिस 80 लोगों की टीम के साथ बेंगलुरु में खोला जा रहा है। वहीं, इसकी मैन्युफैक्चरिंग वीवो के नोएडा और यूपी स्थित प्लांट में की जाएगी।

iQOO का पहला कमर्शियल 5जी स्मार्टफोन

IQOO का भारत में पहला स्मार्टफोन 5G सपोर्टेबल हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये अपकमिंग iQOO स्मार्टफोन देश में पहला कमर्शियल रूप से एवेलेबल 5 जी स्मार्टफोन होगा। देश में 5G नेटवर्क को रोल आउट किया जाना बाकी है और जब यह होगा, iQOO यूज़र्स सबसे तेजी से नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले पहले यूज़र्स होंगे।

iQOO स्मार्टफोन अपने यूज़र्स को 5जी नेटवर्क पर बेस्ट कंज्यूमर्स एक्सपीरियंस ऑफर करेगी। हैंडसेट का नेटवर्क बहुत फास्ट होगा जिससे यूज़र्स बफर-फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग और लैग-फ्री गेमप्ले का आनंद ले सकेंगे।

865 स्नैपड्रैगन से पावर्ड पहला स्मार्टफोन

आपके प्रीमियम स्मार्टफोन एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदलने के लिए iQOO ने काफी यूनीक स्पेसिफिकेशन्स को जोड़ा है। iQOO इंडियन मार्केट में पहला ऐसा स्मार्टफोन इंट्रोड्यूस करेगी जो कि स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट से पावर्ड होगा। Snapdragon 865 चिपसेट गेमिंग डिवाइस के लिए आइडियल है।

iQOO उतारेगी ऐसा स्मार्टफोन जो आपके स्मार्टफोन यूज़ करने के एक्सपीरियंस को बदल देगा

फ्लैगशिप चिपसेट के अलावा, iQOO का स्मार्टफोन कुछ ऐसी इनोवेशन्स से लैस है जो आपने पहले नहीं देखी होंगी। उम्मीद की जा रही है कि iQOO स्मार्टफोन में रिवॉल्यूशनरी कैमरा सेट-अप, यूनीक गेम सेंट्रिक फीचर्स और फास्टर 5 जी नेटवर्क सपोर्ट होगा।

यह भी पढ़ें:- Realme 5i vs Vivo U20: इन दोनों फोन में किसे खरीदना बेहतर होगा...?

अपने यंग कंज्यूमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए ब्रांड ने डिजाइन का भी पूरा ध्यान रखा है और अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के ज़रिए कंपनी प्रीमियम डिजाइन ऑफर करेगी। इसके अलावा, कंपनी ने हिंट दिया है कि वो अपने हैंडसेट्स में इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर्स लाएगी। इसीलिए ये कहा जा सकता है कि आने वाले समय में iQOO इनोवेशन की दुनिया में अपनी नई पहचान बनाने के लिए तैयार है।

iQOO प्रॉडक्ट लाइन-अप कीमत

हालांकि, हमारे पास अभी कीमत को लेकर सटीक जानकारी नहीं है। लेकिन कंपनी का दावा किया है कि ज़्यादा से ज़्यादा ऑडियंस तक अपना डिवाइस पहुंचाने के लिए कीमत को पॉकेट फ्रेंडली रखा गया है। स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट से पावर्ड हैंडसेट थोड़ा सा प्रीमियम प्राइस-टैग वाला हो सकता है लेकिन कंपनी के Neo सीरीज के पावर-पैक्ड हैंडसेट्स अफॉर्डेबल कीमत वाले होंगे। Neo सीरीज को 15-30 साल के स्मार्टफोन यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। IQOO को चीन में लॉन्च करने के बाद इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई प्लानिंग नहीं थी लेकिन अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने को लेकर अपनी सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर चुकी है।

ऑनलाइन होगा उपलब्ध

आजकल के डिजीटल ज़माने में हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग को प्रेफर करता है इसीलिए iQOO ने भी अपने पहला स्मार्टफोन को ऑनलाइन बेचने के लिए 'Online-first' सेल स्ट्रैटजी को तैयार किया है। हालांकि कंपनी का मानना है कि जैसे ही डिवाइस का फूटप्रिंट एक्सपैंड होगा तो इसे बाद में ऑफलाइन मार्केट के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। जहां तक कि पोस्ट सेल सर्विस की बात है तो ब्रांड अलग से सर्विस सेंटर तैयार करेगी ताकि यूज़र्स की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। बता दें कि फिलहाल gizbot के पास iQOO's के इंडियन मार्केट में एक्सपेंशन प्लान्स की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

क्या आप स्मार्टफोन के लिए एक्साइटेड हैं?

प्रीमियम सेगमेंट के टॉप प्लेयर्स को टक्कर देने के लिए लेटेस्ट ब्रांड ने अपना विजन तैयार किया है। इंडिया मार्केट में कंपनी अपने फास्टर नेटवर्क, मीनिंगफुल इनोवेशन और पावरफुल हार्डवेयर और परफॉर्मेंस के ज़रिए जगह बनाने की कोशिश करेगी। बता दें कि iQOO के इंडिया Twitter अकाउंट के जरिए कंपनी ने IQOO को भारत में लॉन्च किए जाने की इंफॉर्मेशन शेयर कर दी है। लेकिन फिलहाल कंपनी ने लॉन्च डेट का भी ऐलान नहीं किया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Recently GIZBOT interviewed with this brand in which what iQOO told, we are going to tell you below- Let us know that the latest brand iQOO is all set to debut in India. The brand wants to do something innovative and different in the tech world through its smartphones. Soon iQOO is going to introduce its new product in the market.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X