IRCTC पर कैशबैक ऑफर शुरू, इस तरह खरीदें टिकट

Written By:

IRCTC पर टिकट बुक करने वाले यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी है। IRCTC अपने कस्टमर्स को 4 सितंबर तक mVisa से टिकट बुक करने पर 50 रुपये कैशबैक का ऑफर दे रही है। इसके लिए यूजर्स को QR कोड स्कैन कर स्मार्टफोन से पे करना होगा।

IRCTC पर कैशबैक ऑफर शुरू, इस तरह खरीदें टिकट

इंडियन रेलवे की एक इकाई आईआरसीटीसी टिकट बुक करने वाले रेल यात्री अब mVisa पेमेंट मेथड के जरिए भी टिकट बुक कर सकते हैं। mVisa यानी मोबाइल वीजा बैंकिंग ऐप हैं, जिनके जरिए यूजर्स ट्रांजेक्शन कर सकता है। http://www.visa.co.in/personal/mvisa/consumers.shtml इस लिंक पर क्लिक कर आप mVisa पेमेंट से जुड़ी हर जानकारी ले सकते हैं।

IRCTC पर कैशबैक ऑफर शुरू, इस तरह खरीदें टिकट

mVisa से टिकट बुक करने के लिए यूजर को सबसे पहले अपने मोबाइल में उसके बैंक से संबंधित ऐस को डाउनलोड कर इंस्टॉल करना होगा। यूजर्स सुरक्षित तरीके से अपने Visa डेबिट, क्रेडिट या प्रीपेड अकाउंट को अपने स्मार्टफोन में mVisa में लिंक कर सकते हैं। फिर IRTC की वेबसाइट पर अपने mVisa QR को आसानी से स्कैन कर अपना टिकट बुक कर सकते हैं। 4 सितंबर तक IRCTC वेबसाइट पर mVisa स्कैन और pay से टिकट बुक करने पर 50 रुपये कैशबैक का ऑफर दिया है.

बता दें कि इंडिया में तेजी से स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बढ़ रही है। आईआरसीटीसी में इस फीचर के आने के बाद लोगों को बैंकिंग ऐप के जरिए भुगतान करने में आसानी होगी। इस बारे में IRCTC सीएमडी एके मनोचा ने मंगलवार को कहा कि भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स संस्थान की सफलता का सबसे बड़ा मंत्र है, नई टेक्नोलॉजी को जोड़ना। इससे हमें अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को जोड़ने में मदद मिलती है। उन्होंने आगे कहा भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती संख्या के मद्देनजर mVisa जैसे मोबाइल बेस्ड पेमेंट सॉल्यूशन की तरफ बढ़ना कंपनी की नैचुरल च्वाइस है।



English summary
Passengers can now pay for their train tickets through mVisa payment solution.
Please Wait while comments are loading...
भारत की इस सफाई से चीन को मिली बड़ी राहत
भारत की इस सफाई से चीन को मिली बड़ी राहत
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
Opinion Poll

Social Counting