क्या आपके स्मार्टफोन में Jio 5G सपोर्ट है मौजूद, देखें सभी कंपनियों के मोबाइल की लिस्ट

|

Jio ने हाल ही में एक बयान जारी किया है. जिसमें Jio ने बताया कि 5G नेटवर्क दिवाली तक शुरू हो जाएगा. Jio ने कहा है कि वह स्टैंडअलोन (SA) 5G नेटवर्क लाएगा यानी Jio 5G पूरी तरह से आत्मनिर्भर होगा. मार्केट में सभी कंपनियों के 5G स्मार्टफोन मौजूद हैं, लेकिन बैंड को लेकर कई लोगों को दिक्कत हो सकती है. ऐसे में अगर आप jio 5G sim लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि आपका फोन Jio 5G SA को सपोर्ट करेगा या नहीं.

 
क्या आपके स्मार्टफोन में Jio 5G सपोर्ट है मौजूद, देखें यहां

Realme 5G Support Phones

Realme 9i 5G NSA और SA 5G दोनों बैंड को सपोर्ट करता है. इसके अलावा jio का 5G realme 9 pro plus 5G और realme 9 pro 5G में भी चलेगा. Realme GT सीरीज में NSA और SA 5G दोनों नेटवर्क का भी सपोर्ट मिलेगा. Realme ने अन्य फोन में 5G SA के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन एक अपडेट के बाद, Realme के NSA नेटवर्क वाले फोन में भी Jio 5G चलना शुरू हो जाएगा.

OnePlus 5G Support Phones

OnePlus 8 सीरीज़ से लेकर पहले OnePlus Nord 5G तक, 5G सपोर्ट है, हालाँकि इन फ़ोनों की n78 बैंड के लिए आलोचना भी की गई है. OnePlus Nord ने अपने फोन में NSA या SA 5G सपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. OnePlus 9 सीरीज के साथ n41 और n78 का सपोर्ट है यानी 5G SA और NSA सपोर्ट इस सीरीज के फोन में मिलेगा, लेकिन अगर Jio के पास n41 नहीं है तो इन फोन में Jio के 5G को लेकर दिक्कत हो सकती है. Jio का 5G OnePlus 10 Pro, OnePlus 10R और OnePlus 10T में काम करेगा.

क्या आपके स्मार्टफोन में Jio 5G सपोर्ट है मौजूद, देखें यहां

Xiaomi, Redmi और Poco के फ़ोन

Xiaomi, Redmi और Poco दोनों 5G SA और 5G NSA (non-standalone) 5G नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं. Xiaomi ने यह भी कहा है कि SA 5G उन सभी फोन को OTA के जरिए सपोर्ट करेगा, जिनमें NSA सपोर्ट है. Xiaomi 11 Lite NE 5G से लेकर Xiaomi 12 Pro तक, Jio सभी फोन में 5G सपोर्ट करेगा. वहीं, Redmi K50i 5G और Redmi Note 11T 5G के साथ SA भी सपोर्ट करता है, इसलिए इनमें Jio 5G काम करेगा. Poco M4 5G से लेकर X4 Pro 5G तक, NSA और SA नेटवर्क के लिए सपोर्ट है.

 

Jio का 5G नेटवर्क n3, n5, n28, n77 और n78 बैंड को सपोर्ट करता है और इसकी सेवाएं सभी 22 सर्किलों में उपलब्ध होंगी. इसकी शुरूआत कुछ मेट्रो सिटी से की जाएगी. आपके लिए यह जानना भी बहुत जरूरी है कि आपके फोन में इन बैंड्स का सपोर्ट है या नहीं.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
There are 5G smartphones of all companies in the market, but many people may have problems regarding the band. In such a situation, if you are thinking of taking jio 5G sim, then it is very important for you to know whether your phone will support Jio 5G SA or not.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X