Subscribe to Gizbot

5799 रुपए में फुलस्क्रीन डिस्प्ले-फिंगर प्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च

Written By:

स्वदेशी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईटेल मोबाइल ने भारत में तीन नए स्मार्टफोन आईटेल A44 प्रो, आईटेल A44 और आईटेल S42 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन तीनों स्मार्टफोन को बजट कैटेगिरी में पेश किया है।

कंपनी के मुताबिक, ये तीनों स्मार्टफोन 20 मार्च यानी आज मंगलवार को लॉन्च के साथ ही सभी ऑफलाइट स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

5799 रुपए में फुलस्क्रीन डिस्प्ले-फिंगर प्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च

आइए अब जानते हैं आईटेल A44 प्रो, आईटेल A44 और आईटेल S42 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

आईटेल A44 और A44 प्रो के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन-

5799 रुपए में फुलस्क्रीन डिस्प्ले-फिंगर प्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च

कंपनी ने आईटेल A44 को 5,799 रुपए और आईटेल S42 को 8799 रुपए में पेश किया है। फीचर्स की बात करें, तो दोनों ही स्मार्टफोन में लगभग समान फीचर्स हैं। दोनों ही फोन में 5.45-इंच का फुलस्क्रीन डिस्प्ले दिया है।

फोटोग्राफी के लिए आईटेल A44 स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं आईटेल A44 प्रो में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो एलईडी फ्लैश लाइट के साथ आता है। दोनों ही फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

कंपनी ने आईटेल A44 और A44 प्रो में रैम और स्टोरेज के आधार पर फर्क दिया है। A44 में 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज है, वहीं A44 प्रो में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। ये दोनों ही स्मार्टफोन फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आते हैं, जो बैक पैनल पर मौजूद है। इन दोनों फोन में बाईक मोड दिया है।

पावर बैकअप के लिए दोनों ही स्मार्टफोन में 2400mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी 240 घंटे का स्टेंड बाय टाइम देती है। इस फोन को शेंपियन ब्लैक, रोज गोल्ड और रेड कलर वेरिएंट में पेश किया है।

आईटेल S42 के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन-

5799 रुपए में फुलस्क्रीन डिस्प्ले-फिंगर प्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च

सबसे पहले बात करते हैं इस फोन की कीमत की। कंपनी ने इस फोन को 8,499 रुपए में पेश किया है। इस फोन के फीचर्स की बात करें, तो कंपनी ने इसे 5.65-इंच के एचडी प्लस फुलस्क्रीन डिस्प्ले के साथ पेश किया है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जिसमें फ्लैश लाइट दिया है, जो लो लाइट सेल्फी क्लिक करने में मदद करती है। ये स्मार्टफोन क्वालकोम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर पर रन करता है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

WhatsApp Tricks in Hindi : वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदलें

आईटेल के इस फोन में 3GB रैम व 16GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसे 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन के बैक में भी फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है। साथ ही ये फोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है।

आईटेल S42 स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी 400 घंटे का स्टेंड बाय टाइम देती है। ये स्मार्टफोन भी आज से पूरे देश में सभी ऑफलाइट स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

English summary
itel Mobile has launched three new entry lavel smartphone S42, A44 And A44 Pro in india.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot