जापान में हो सकता है पहला 5G नेटवर्क, जल्द होगा ट्रायल

By Neha
|

आने वाले सालों में मोबाइल नेटवर्क का पांचवा जेनरेशन 5G जापान में पहुंच जाएगा। यह काफी तेज स्पीड वाला नेटवर्क होगा। इसके लिए नोकिया कंपनी और जापानी ऑपरेटर कंपनी एनटीटी डोकोमो ने पार्टनरशिप की है। ये दोनों कंपनियां 5जी इकोसिस्टम डेवलप करेंगी और इस पार्टनरशिप में इंटेल के 5G मोबाइल ट्रायल प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया है।

 
जापान में हो सकता है पहला 5G नेटवर्क, जल्द होगा ट्रायल

5जी नेटवर्क को लेकर रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, जिनके मुताबिक, 5जी नेटवर्क लैस जापान दुनिया का पहला देश हो सकता है। नोकिया ने एनटीटी डोकोमो के साथ साझेदारी की है, जिसमें ये दोनों कंपनियां इंटेल के 5G मोबाइल ट्रायल प्लेटफार्म पर मल्टीपल-वेंडर तकनीकी को भी टेस्ट और इसपर 4.5GHz फ्रीक्वेंसी बैंड का यूज किया जाएगा। खबरें आ रही हैं कि 2017 के आखिर तक इसका ट्रायल टोक्यो मेट्रोपोलिटन एरिया में किया जाएगा।

इस मामले पर EVP, CTO, और NTT Docomo के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के सदस्य, Seizo Onoe ने कहा, 'यह अपने आप में एक सबसे पहला कदम है जो हमें बता रहा है कि हमारे पास 5G नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर भी है, डिवाइस वेंडर्स का एक एकोसिस्टम हमारे सब्सक्राइबर्स को सबसे बढ़िया, और सबसे उम्दा क्वालिटी देने वाले हैं।'

रिपोर्ट्स आ रही हैं कि इस टेस्ट में नोकिया 5G FIRST सॉल्यूशन का इस्तेमाल किया गया है, और ऐसा नोकिया एयर स्केल बेस स्टेशन ट्रांस्मिटिंग से किया जा रहा है जो एक 5G रेडियो इंटरफ़ेस इस इस्तेमाल करता है, जो इंटेल 5G प्लेटफार्म पर आधारित है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Japans biggest mobile operator by subscribers NTT DOCOMO has announced plans to trial 5G network soon in tokyo.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X