Jio 5G और Airtel 5G भारत के इन शहरों में लॉन्च, जानिए कौन सा 5G नेटवर्क में सबसे आगे

|
Jio 5G और Airtel 5G भारत के इन शहरों में लॉन्च: जाने सभी डिटेल्स

Reliance Jio और Bharti Airtel ज्यादा भारतीय शहरों में 5G सेवा शुरू कर रहे हैं। टेलीकॉम कंपनियां धीरे-धीरे नए शहरों में 5G सपोर्ट का विस्तार कर रही हैं। Airtel 5G अब गुरुग्राम में भी शुरू हो गया है। वहीं, Jio कंपनी ने दावा किया कि Jio 5G दिसंबर के लास्ट से पहले पूरे पश्चिम बंगाल को कवर करने का प्लान है।

 

Jio ने बताया कि पश्चिम बंगाल के लिए 5G रोलआउट स्टेप बाय स्टेप करेगा। सिलीगुड़ी 5G पाने वाला पहला शहर होगा। इसके बाद इसे उत्तर बंगाल और असम, उत्तर पूर्व के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने बताया कि उसका प्लान इस साल के लास्ट तक पूरे कोलकाता को कवर करने की है। लेटेस्ट नेटवर्क मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी, नाथद्वारा, बेंगलुरु और हैदराबाद में पहले से ही मैजूद है।

गुरुग्राम के अलावा, Airtel 5G मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, वाराणसी, चेन्नई, सिलीगुड़ी, बेंगलुरु, नागपुर और पानीपत जैसे शहरों में पहले से ही मैजूद है। टेलीकॉम कंपनी ने कन्फर्म किया है कि गुरुग्राम के सभी इलाकों में 5G नहीं मिल रहा है। एयरटेल यूजर्स डीएलएफ साइबर हब, डीएलएफ फेज 2, एमजी रोड, राजीव चौक, इफ्को चौक, एटलस चौक, उद्योग विहार, निर्वाण कंट्री, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन, सिविल लाइंस, आरडी सिटी, हुडा सिटी सेंटर और गुरुग्राम राष्ट्रीय, दूसरों के बीच में में है।

Jio 5G और Airtel 5G भारत के इन शहरों में लॉन्च: जाने सभी डिटेल्स

Airtel 5G अब तक 10 शहरों में उपलब्ध है, जबकि Jio 5G 8 शहरों में उपलब्ध है। लॉन्च इवेंट में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अगले साल के लास्ट तक पूरे देश में 5G की पेशकश करने का वादा किया है, और एयरटेल ने बताया कि 5G मार्च 2024 तक सभी तक पहुंच जाएगा।

 

वोडाफोन आइडिया (Vi) के लिए, यह अभी भी साफ नहीं है कि कंपनी अपने ग्राहकों को 5G सर्विस कब तक देगी। टेलीकॉम कंपनी ने मार्च 2024 तक सभी शहरों में 5G के प्रसार का वादा किया है, लेकिन अभी तक Vi 5G के रोलआउट पर कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

5G को अपने फोन पर कैसे एक्टिव करें?

एक बार जब आपके शहर में 5G आ जाए, तो आप सेटिंग में जाकर मोबाइल नेटवर्क को 5G में बदलकर लेटेस्ट नेटवर्क का एक्सपीरियंस कर सकेंगे। अगर आपके सेटिंग में 5G का ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आपका फोन या तो 4G है या उसे अभी तक 5G सपोर्ट अपडेट नहीं मिला है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel 5G is available in 10 cities till now, while Jio 5G is available in 8 cities. At the launch event, Reliance Industries chairman Mukesh Ambani has promised to offer 5G across the country by the end of next year, and Airtel revealed that 5G will reach everyone by March 2024.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X