दिवाली पर जियो, एयरटेल और वीआई यूजर्स को लगेगा 420 का झटका, जानें खबर

|

भारत में तीन प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों, रिलायंस जियो (Reliance Jio), भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) या वीआई इस साल के अंत में अपने टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकते हैं। एक नई लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, कीमतों में यह बढ़ोतरी इस साल दिवाली तक होने की संभावना है।

 
दिवाली पर जियो, एयरटेल और वीआई यूजर्स को लगेगा 420 का झटका, जानें खबर

Jio, Airtel और Vi दिवाली पर बढ़ा सकते हैं प्लान्स की कीमत

इकॉनमिक टाइम्स ने अपनी एक लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया है कि तीनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने औसत रिवेन्यू प्रति यूजर (एआरपीयू) को बढ़ावा देने के लिए इस साल दिवाली तक अपने टैरिफ में 10 से 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस टैरिफ हाइक्स के बावजूद भी तीनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 35 से 40 मिलियन नए कस्टमर्स जोड़ने की उम्मीद है।

इसके अलावा, रिसर्च फर्म विलियम ओ 'नील एंड कंपनी की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2023 के अंत तक स्थिर कस्टमर्स बेनिफिट के साथ 10 से 12 प्रतिशत की टैरिफ वृद्धि से Jio, Vi और Airtel को अपने ARPU में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि करने में मदद मिल सकती है।

कितने रुपये तक बढ़ा सकते हैं टेलीकॉम ऑपरेटर्स

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिवाली पर तीनों टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये तक बढ़ाने की उम्मीद है।

हालांकि आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब टैरिफ हाइक के बारे में खबर सुन रहे हैं। इस साल की शुरुआत में, भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्ठल ने कहा था कि Airtel 2022 में अपने टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी करेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि यह टैरिफ बढ़ोतरी आने वाले तीन से चार महीनों में होने की उम्मीद नहीं है।

 

इस प्रकार यदि आप भी BSNL को छोड़कर रिलायंस जियो (Jio), भारती एयरटेल (Airtel) या वोडाफोन आइडिया (Vi) के एक यूजर हैं, तो दिवाली के बाद संभवतः हर रिचार्ज प्लान पर ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता हैं। इससे पहले भी कई रिचार्ज प्लान्स पर पैसे बढ़ाये गए थे और अब एक और प्राइस हाइक होने की जानकारी है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Jio, Airtel, and Vi May Increase Their Tariff Prices On Diwali

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X