Jio Fiber क्या सच में "ट्रूली अनलिमिटेड" है...?

|

रिलायंस कंपनी ने अपने जियो फाइबर सर्विस में कुछ बदलाव किया था। रिलांयस ने अगस्त से अपने जियो फाइबर की सर्विस में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। इन बदलावों के बाद जियो फाइबर की सर्विस का फायदा यूज़र्स सिर्फ 399 रुपए में भी उठा सकते हैं। इसके अलावा जियो कंपनी ने इस नए प्लान सिस्टम को ट्रूली अनलिमिटेड टैगलाइन से नवाजा था।

Jio Fiber क्या सच में

 

जियो फाइबर के प्लान में हुए बदलाव

टेलिकॉम रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फाइबर के इस ट्रूली अनलिमिटेड प्लान में प्लान की लिमिटेशंस हैं। हालांकि हम इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन टेलिकॉम रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है। इस रिपोर्ट के मुताबिक यूज़र्स को जियो फाइबर प्लान्स में किए गए बदलावों के बावजूद भी उनके टर्म्स एंड कंडीशन के मुताबिक ट्रूली अनलिमिटेड का अनुभव नहीं होगा।

ट्रूली अनलिमिडेट या लिमिटेड...?

जियो फाइबर के टर्म्स एंड कंडीशन के मुताबिक यूज़र्स को 3,300 जीबी यानि 3.3 टीबी इंटरनेट डेटा के बाद ब्रॉडबैंड स्पीड 1 एमबीपीएस ही रह जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि ये प्लान्स निजी इस्तेमाल के लिए हैं, इसका इस्तेमाल किसी भी कमर्शियल पर्पस के लिए नहीं किया जा सकता है। कंपनी अपने किसी भी टर्म्स एंड कंडीशन को फॉलो ना करने पर कभी भी फ्री वॉयस कॉलिंग और इंटरनेट बेनिफिट को बंद कर सकती है। अब ऐसे में ये प्लान ट्रूली अनलिमिटेड कैसे रहा। हालांकि कंपनी ने लॉन्च के वक्त कहा था कि जियो फाइबर में अब ट्रूली अनलिमिटेड प्लान्स मिलेंगे।

इसके अलावा जियो फाइबर का कनेक्शन लेने के लिए जिस यूज़र ने 3,500 रुपए का सिक्योरिटी अमाउंट दिया है, उन्हें हाई-रेंज CPE (कस्टमर प्रिमाइस इक्विपमेंट) कंपनी की तरफ से दिया जाएगा। वहीं जिन यूज़र्स ने जियो फाइबर का कनेक्शन खरीदते वक्त 1,500 रुपए का भुगतान किया है, उन्हें मिडरेंज CPE (कस्टमर प्रिमाइस इक्विपमेंट) दिया जाएगा।

जियो फाइबर का नया प्लान 399 रुपए से शुरू

जियो फाइबर के नए प्लान्स लिस्ट में पहला प्लान 399 रुपए का है। इस प्लान में यूज़र्स को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके इस प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा भी यूज़र्स को दी जा रही है। इसके अलावा इस प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। हालांकि इस प्लान में यूज़र्स को किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म का फायदा नहीं मिलेगा।

 

दूसरा प्लान 699 रुपए का इसके अलावा इस प्लान लिस्ट में दूसरा प्लान 699 रुपए है। इस प्लान में भी यूज़र्स को अनलिमिटेड इंटरनेट एक्सेस मिलेगा और इस प्लान में यूज़र्स 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में भी यूज़र्स को किसी भी तरह के ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का फायदा नहीं मिलेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
According to telecom reports, this Truly Unlimited plan of Jio Fiber has plan limitations. Although we are not confirming this yet, but according to the telecom report, it is being said. According to this report, despite the changes made to the Jio Fiber Plans, users will not experience Truly Unlimited according to their terms and conditions.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X