जियो-गूगल का आएगा एक फोन, जानिए कब होगा लॉन्च और क्या होगा खास

|

हाल ही में खबर आई थी कि रिलायंस Jio गूगल के साथ मिलकर अपना एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर सकता है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल फोन को आने में समय लग सकता है। सोर्सेज कहते हैं कि गूगल और जियो को फोन अभी टेस्टिंग फेज में है और फोन मार्केट में आने में 3 महीने का वक्त लग सकता है। यानि फोन 2021 की पहली तिमाही के बाद ही पेश होगा।

 
जियो-गूगल का आएगा एक फोन, जानिए कब होगा लॉन्च और क्या होगा खास

फोन को लेकर ज़्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई हैं लेकिन इन फोन की कीमत Jio Phone 1 और Jio Phone 2 से ज़्यादा हो सकती है। जहां तक नए Jio-Google फोन के निर्माण की बात है तो इसकी मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कई कंपनियों से बात की जा रही हैं जिनमें फ्लेक्स भी शामिल है। हालांकि फ्लेक्स यह फोन बना रहा है या नहीं इस बारे में अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

कैसा होगा जियो गूगल का नया फोन

हालांकि फोन की स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं है। लेकिन कहा जा रहा है कि ये फोन टच-स्क्रीन से लैस होगा। फोन की डिस्प्ले 5 इंच तक की हो सकती है। चूकि ये फोन गूगल भी साथ मिलकर बना रहा है तो जाहिर है कि फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड बेस्ड होगा और इसमें एंड्रॉयड गो रन कर सकता है।

पहले कंपनी का 4जी स्मार्टफोन ही मार्केट में उतारा जाएगा क्योंकि अभी तक भारत में 5जी स्पेक्ट्रम का ऑक्शन नहीं आया है। जियो गूगल का 5जी फोन लॉन्च होने में दो साल का वक्त लग सकता है। फोन में आपको क्वालकॉम का चिपसेट देखने को मिलेगा। बता दें कि जियो ने हाल ही में क्वालकॉम इनवेस्ट किया था और जियो फोन 1 भी अब क्वालकॉम चिपसेट आधारित ही हैं। इसमें से यूनिसॉक चिपसेट को हटा दिया गया है। फोन में गूगल और जियो दोनों की ही ऐप्स शामिल होंगी।

मेड इन इंडिया होगा यह फोन

ये फोन मेड इन इंडिया है और इसमें इस्तेमाल होने वाला ज़्यादातर मटेरियल इंडियन होगा। इस बात को मुकेश अंबानी ने रिलायंस की एनुअल जेनरल मीटिंग में साफ कर दिया था। उन्होंने कहा था कि यह फोन इंडिया में ही डिजाइन और इंडिया में ही मैन्चुफैक्चर्ड होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio can launch its Android phone in association with Google. But according to some reports, the phone may take time to arrive at the moment. Sources say that the phone to Google and Jio is currently in testing phase and it may take 3 months to get into the phone market. That is, the phone will be introduced only after the first quarter of 2021.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X