लॉन्च से पहले लीक हुआ Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन, जानें फीचर्स और कीमत यहां

|
Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले हुआ लीक

रिलायंस जियो जल्द ही भारत में 5G सेवा शुरू करने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी 1 अक्टूबर को IMC (इंडिया मोबाइल कांग्रेस) में Jio 5G सर्विस लॉन्च करेंगे। इसके साथ ही, कंपनी अपने 5G फोन को लॉन्च करने के लिए Google के साथ काम कर रही है। 5G फोन के नाम की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, लेकिन Jio के फोन के लाइनअप से पता किया जा सकता है कि आने वाले फोन को Jio Phone 5G कहा जा सकता।

 

AGM 2022 इवेंट में, मुकेश अंबानी ने पुष्टि की कि Jio और Google जल्द ही एक सस्ती कीमत पर 5G फोन लॉन्च करने के लिए काम कर रहे हैं। हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्मार्टफोन अगले साल एजीएम में आधिकारिक हो जाएगा, जिसमें अभी भी लगभग एक साल बाकी है।


Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन लीक

लॉन्च से काफी पहले Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। नए लीक से Jio 5G फोन के सभी प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का पता चला है। आइए जानतें हैं Jio और Google से आने वाले किफायती 5G फोन के बारे में यहां।

रिपोर्ट के अनुसार, आगामी Jio Phone 5G क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 480 SoC द्वारा संचालित होगा। यह पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल कैमरा शूटर के साथ पैक होगा। लीक से यह भी पता चलता है कि Jio Phone 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच HD + LCD डिस्प्ले, 18W चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है, वहीं 32GB तक स्टोरेज और 4GB LPDDR4X रैम भी मिलेगी। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, फोन एंड्रॉइड 12 सॉफ्टवेयर आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है जो Google मोबाइल सेवाओं के साथ पहले से लोड होता है और Jio ऐप्स का एक सूट होता है।

 
Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले हुआ लीक


Jio Phone 5G का कैमरा

कैमरे के मोर्चे पर, Jio Phone 5G में पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सिस्टम शामिल है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं फोन में 8-मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा शामिल होने की उम्मीद है।


Jio Phone 5G की कीमत

Jio Phone 5G की कीमत क्या होगी? रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग 5G स्मार्टफोन की कीमत 8,000 रुपये से 10,000 रुपये के बीच होगी। जो मार्केट में सबसे सस्ता फोन होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
PM Modi will launch Jio 5G service at IMC (India Mobile Congress) on October 1. Along with this, the company is working with Google to launch its 5G phone. The name of Jio 5G phone is not confirmed yet.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X