जियो फोन यूजर्स अब कर पाएंगे फ्री में अनलिमिटेड बातें, जानिए पूरी खबर

|

यदि आप भी जियो फोन को यूज करते है चाहते है कि अनलिमिटेड जी भर के बात करना चाहते है तो आपके लिए बहुत खुशखबरी है। जी हाँ, WhatsApp वॉयस कॉल अब Jio Phone और दुनिया भर के अन्य KaiOS-आधारित फीचर फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। नया फीचर वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) टेक्नोलॉजी पर काम करता है और इसके लिए यूजर्स को व्हाट्सएप कॉल करने के लिए एक्टिव वाई-फाई या मोबाइल डेटा कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है।

 

जियो फोन यूजर्स अब कर पाएंगे फ्री में अनलिमिटेड बातें, जानिए पूरी खबर

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने मंगलवार को कहा कि व्हाट्सएप के जरिए वॉयस कॉलिंग अब वैश्विक स्तर पर लाखों स्मार्ट फीचर फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Jio Phone के लिए व्हाट्सएप 2018 में लॉन्च किया गया था।

अन अनलिमिटेड बातें कर पाएंगे जियो फोन यूजर्स

वॉयस कॉलिंग फीचर के लिए यूजर्स को अपने Jio Phone और अन्य KaiOS डिवाइसों पर WhatsApp वर्जन 2.2110.41 डाउनलोड करना होगा। एक बार एनेबल होने के बाद, यूजर्स उपलब्ध किसी भी चैट थ्रेड के ऑप्शन> वॉयस कॉल पर जाकर व्हाट्सएप कॉल कर सकते हैं।

यूजर्स जियो फोन सहित अपने फीचर फोन पर व्हाट्सएप वॉयस कॉल में भी जॉइन हो सकते हैं जैसे वे सामान्य कॉल में भाग लेते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से कॉल प्राप्त करने के लिए फोन को वाई-फाई या सेलुलर इंटरनेट कनेक्ट किया हुआ होना जरूरी है।

व्हाट्सएप के सीओओ मैट इडेमा ने कहा, "व्हाट्सएप वॉयस कॉल को KaiOS-इनेबल्ड डिवाइसों में लाने से हमें एक ऐसी सर्विस के माध्यम से निजी तौर पर दुनिया से जुड़ने में मदद मिलती है जो सरल, विश्वसनीय और सभी के लिए सुलभ है - चाहे वे किसी भी तरह के मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे हों।"

व्हाट्सएप ने सितंबर 2018 में अन्य KaiOS फोन पर रिलीज होने से पहले Jio फोन पर शुरुआत की थी। हालांकि, यह 2019 में Nokia 8110 4G सहित मॉडल पर आया।

इस प्रकार अगर आप भी जियो फोन का इस्तेमाल करते है तो अब आप व्हाट्सएप के माध्यम से किसी से भी जितना मन चाहे उतनी बाट कर सकते है, हालांकि आपको इंटरनेट का रिचार्ज कराने की जरूरत पड़ेगी। या आप किसी वाई-फाई से भी जोड़ सकते है।

 
Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you also use JioPhone and want to talk unlimited callings, then there is very good news for you. Yes, WhatsApp voice calls are now available for Jio Phone and other KaiOS-based feature phone users around the world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X