जियो स्मार्टफोन की संभावित लॉन्च डेट, कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

|

Reliance Jio जल्द ही अब अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी अपने 4जी फीचर फोन यूज़र्स को अब स्मार्टफोन पर माइग्रेट करने की प्लानिंग कर रही है। खबरों के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी रिलांयस जियो जल्द देश में एक एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी। जो कि स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो के साथ पार्टनरशिप में तैयार किया जाएगा। जियो अपने स्मार्टफोन्स के साथ OTT प्लैटफॉर्म का फ्री ऐक्सिस, और वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट जैसे कई ऑफर्स पेश कर सकती है।

जियो स्मार्टफोन की संभावित लॉन्च डेट, कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

 

जल्द आएगा जियो स्मार्टफोन

स्मार्टफोन लॉन्च करने से रिलायंस जियो की रणनीति है कि वीआई और एयरटेल के यूज़र्स को अपनी तरफ खींचा जाए। एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो लोकल मैन्युफैक्चरर जैसे कार्बन, लावा के अलावा कुछ चीनी ब्रैंड्स के साथ भी बातचीत कर रही है। कंपनी की कोशिश है कि स्मार्टफोन एक पॉकेट फ्रैंडली कीमत के साथ पेश किया जाए।

जियो फोन की कीमत

जियो को स्मार्टफोन 8,000 रुपए या इससे भी कम कीमत के साथ लॉन्च हो सकता है। हालांकि अभी तक टेलिकॉम कंपनी ने इस बारे में कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की है। वहीं, कंपनी ने 5जी नेटवर्क को लेकर एक खास ऐलाना कर दिया है। रिलायंस जियो ने ऑफिशियल तौर पर कहा है कि 5जी नेटवर्क तैयार हो चुका है और जैसे ही भारत में 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होगा, इसे शुरू कर दिया जाएगा।

मेड इन इंडिया 5G

बता दें कि 2021 तक भारत में 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए उपलब्ध हो जाएगा। अंबानी ने कहा है कि जियो 5जी नेटवर्क पूरी तरह से 'मेड इन इंडिया' है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कंपनी गूगल के साथ पार्टनरशिप में 5जी स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। अब फोन के नाम और स्पेसिफिकेशन्स का तो कुछ खुलासा नहीं हुआ लेकिन ये फोन Made In India होगा।

Jio Pages नाम का ब्राउज़र

हाल ही में Reliance Jio ने इंडिया में अपने नए इंटरनेट ब्राउजर को पेश किया था। जिसे Jio Pages नाम से पेश किया गया है । कंपनी का कहना है कि यह इंटरनेट वेब ब्राउजर Chromium Blink पर आधारित है जो यूजर्स को सुरक्षित, फास्ट और बिना किसी रूकावट वाला शानदान ब्राउजिंग एक्सपीरियंस देता है। जियो पेज़ेज फास्ट पेज लोडिंग, इफिसिएंट मीडिया स्ट्रीमिंग, ईमोजी डोमेन सपोर्ट, बेहतर वेबपेज रेंडरिंग और इनक्रिप्टेड कनेक्शन जैसी शानदार सुविधाओं से लैस है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio is soon to launch its smartphone. The company is now planning to migrate its 4G feature phone users to smartphones. According to the news, telecom company Reliance Jio will soon launch an exclusive smartphone in the country. Which will be prepared in partnership with Vivo, a smartphone maker company.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X