जियो यूजर्स अब व्हाट्सएप से कर सकते हैं रिचार्ज, जानिए पूरा प्रोसेस

|

- अब जियो यूजर्स व्हाट्सएप से रिचार्ज कर पाएंगे।
- रिचार्ज के अलावा भी कई सारी सुविधाएं मिलती है।

 

रिलायंस जियो लगातार अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर्स और एक्सपीरियंस को बढ़िया बना रहा है। अब Jio ने एक और फीचर लॉंच किया है जिससे आप व्हाट्सएप पर केवल 'Hi' मैसेज भेजकर अपने मोबाइल पर रिचार्ज कर सकते है। इस फीचर और भी कई सुविधाएं दी गई है। इसके लिए आपको बस अपने कांटैक्ट लिस्ट में जियो केयर नंबर (7000770007) को सेव करना होगा और इसके बाद WhatsApp पर एक मैसेज भेजना होगा।

जियो यूजर्स अब व्हाट्सएप से कर सकते हैं रिचार्ज, जानिए पूरा प्रोसेस

इसके अलावा आप इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल अन्य Jio Services के बारे में पूछताछ करने के लिए भी कर सकते हैं। जो लोग नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन चाहते हैं या Jio Fiber से संबंधित कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं, वे उसी व्हाट्सएप नंबर का उपयोग कर सकते हैं।

WhatsApp पर कैसे काम करता है यह नंबर

एक बार जब आप WhatsApp पर 'Hi' मैसेज भेजेंगे, तो Jio आपसे आपकी क्वेरी के बारे में पूछेगा। कस्टमर्स को व्हाट्सएप के अंदर ही कुछ ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें "जियो सिम रिचार्ज," "नया जियो सिम या पोर्ट-इन (एमएनपी) प्राप्त करें," "जियो सिम के लिए सपोर्ट," "जियो फाइबर के लिए सपोर्ट," "अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग के लिए सपोर्ट," और "JioMart के लिए सपोर्ट।"

 

जब आप रिचार्ज का ऑप्शन चुनते हैं, तो Jio कुछ प्रीपेड प्लान दिखाएगा। एक बार जब आप अपने पसंद का प्रीपेड रिचार्ज प्लान को सेलेक्ट कर लेते हैं, तो आपको पेमेंट करने के लिए कंपनी की आधिकारिक साइट पर भेज दिया जाएगा। अगर आपको Jio से कोई समस्या है, तो आप शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं।

मिलती है अंग्रेजी के अलावा हिन्दी भाषा भी

बॉट डिफ़ॉल्ट रूप से आपके साथ अंग्रेजी भाषा में चैट करता है। यदि आप इस भाषा के साथ सहज नहीं हैं, तो आप इसे हिंदी में बदल सकते हैं। आप व्हाट्सएप पर "Set language" टेक्स्ट मैसेज भेजकर ऐसा कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि चैट को जल्द ही और अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराया जाएगा।

रिलायंस जियो व्हाट्सएप के अंदर अपनी सर्विसेज तक आसान एक्सेस ऑफर कर रहा है ताकि यूजर्स को अपने मोबिलिटी, फाइबर और जियोमार्ट अकाउंट पर पूरा कंट्रोल मिल सके। हालांकि आप JioFiber या अपने मोबाइल नंबर को रिचार्ज करने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर के आधिकारिक MyJio ऐप का उपयोग भी कर सकते हैं। इसके अलावा Jio बॉट वैक्सीनेशन सेंटर, एलीजीबिलिटी, प्रोसेस आदि के बारे में भी जानकारी देता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio is constantly making great features and experience great for its users. Now Jio has launched another feature that lets you recharge your mobile by simply sending a 'Hi' message on WhatsApp. This feature and many more features have been given.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X