जानें 999 रुपये के अंदर Jio और Airtel में कौन दे रहा है सबसे बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान

|

पिछले कुछ वर्षों से, इंटरनेट सभी के लिए एक आवश्यकता बन गया है चाहे वह घर से काम करने के लिए हो, ऑनलाइन सीखने के लिए, स्ट्रीमिंग के लिए या कुछ और हो, सब जगह इंटरनेट की आवश्यकता होती ही है। वर्तमान में ब्रॉडबैंड कनेक्शन की मांग काफी बढ़ गई है और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी) ने निश्चित रूप से इसका फायदा उठाया है। लोगों को एक बेहतर इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है जो कई डिवाइसों पर अच्छे से काम कर सके और देश के आईएसपी इसे प्रदान करते रहे हैं।

 
जानें 999 रुपये के अंदर Jio और Airtel में कौन दे रहा है सबसे बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान

वे यूजर्स जो ब्रॉडबैंड कनेक्शन और अच्छा डेटा पैक की तलाश में उसके लिए आपको बता दें कि भारत में कई टेलीकॉम कंपनियां यह सर्विस प्रदान करते हैं। यहाँ नीचे तीन प्रमुख आईएसपी - रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल (BSNL) द्वारा पेश किए गए 999 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान और साथ आने वाले विभिन्न बेनिफिट्स के बारे में बताया गया है।

जानें Jio और Airtel में कौन दे रहा है सबसे बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान

रिलायंस जियो का JioFiber का 150 Mbps वाला ब्रॉडबैंड प्लान

JioFiber 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए 999 रुपये की कीमत पर 150kbps इंटरनेट स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान प्रदान करता है। इस प्लान की FUP लिमिट 3300GB या 3.3TB है। JioFiber के 150 mbps प्लान का उपयोग करके, यूजर्स कई डिवाइसों पर सहज और बिना रोक टोक के इंटरनेट को एक्सेस कर सकते हैं। यह योजना 150 Mbps की एक सममित अपलोड और डाउनलोड गति प्रदान करती है और इसे कंपनी की वेबसाइट पर सबसे लोकप्रिय प्लान्स में से एक के रूप में भी लिस्ट किया गया है।

हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ, यूजर्स को अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी+ हॉटस्टार, इरोस नाउ, वूट सेलेक्ट, सोनी लिव और अन्य सहित कुछ प्रमुख ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों की मेम्बरशिप भी मिलती है। Amazon Prime Video का बंडल सब्सक्रिप्शन एक साल की अवधि के लिए आता है। मतलब हाई स्पीड इंटरनेट की आवश्यकता वाले यूजर्स जियो के इस प्लान को सेलेक्ट कर सकते हैं।

भारती एयरटेल का Airtel Xstream Fiber का 200 Mbps वाला ब्रॉडबैंड प्लान

दूसरी ओर, Airtel, Airtel Xstream Fiber के माध्यम से समान मूल्य में बेहतर डेटा स्पीड के साथ ब्रॉडबैंड प्लान पेश कर रहा है। जब ब्रॉडबैंड सर्विस प्रदान करने की बात आती है तो एयरटेल मार्केट में सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक रहा है। एयरटेल सबसे तेज ब्रॉडबैंड कनेक्शनों में से एक है और यूजर्स 'एंटरटेनमेंट' पैक प्राप्त कर सकते हैं जो टैक्स को छोड़कर 999 रुपये की मासिक लागत पर 200 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। एयरटेल द्वारा पेश किया गया एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर यूजर्स को एक बेहतर, एडवान्स्ड और फास्ट डेली ब्रॉडबैंड कनेक्शन अनुभव प्रदान करता है क्योंकि यह फाइबर ऑप्टिक इंटरनेट कनेक्शन प्रदान करता है।

 

यूजर्स को इस भारती एयरटेल के इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 3.3TB या 3300GB मंथली फेयर-यूज-पॉलिसी (FUP) डेटा मिलता है। एयरटेल अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 'एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स' भी प्रदान करता है, जिसमें Wynk म्यूजिक के साथ Amazon Prime और Disney+ Hotstar सहित OTT प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन भी शामिल है। इसके अलावा यह Airtel का बेस्टसेलिंग ब्रॉडबैंड प्लान है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Jio vs Airtel Rs 999 Best Broadband Plan

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X