Jio vs Airtel vs Vi: फ्री ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की सुविधा देने वाले प्लान्स की लिस्ट

By Gizbot Bureau
|

रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई इंडिया की तीन टॉप टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स हैं। अमूमन तीनों की कंपनियां अपने यूज़र्स के लिए अट्रेक्टिव प्लान्स की घोषणा करती हैं जिसमें यूज़र्स को काफी सारे बेनिफिट्स ऑफर किए जाते हैं।

Disney+ Hotstar वाले प्लान्स की लिस्ट
 

Disney+ Hotstar वाले प्लान्स की लिस्ट

तीनों ही टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के प्लान्स की कीमत और बेनिफिट्स भी ज़्यादातर मिलते-जुलते होते हैं। इतना ही नहीं ये कंपनियां अपने कस्टमर्स को लुभाने के लिए ओटीटी सर्विसेज़ जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5 आदि की सब्सक्रिप्शन्स कॉम्पेलिमेंट्री के तौर पर भी ऑफर करती हैं।

हालांकि तीनों ही कंपनियां अपने प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री एसएमएस, अनलिमिटेड डेटा का बेनिफिट देती हैं। लेकिन आज हम आपको एयरटेल, जियो और वीआई के लिए प्रीपेड प्लान्स के ज़बरदस्त ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो की कॉम्पलिमेंट्री ओटीटी सर्विसेज़ के ऑफर्स से भरपूर हैं।

Disney+ Hotstar फ्री देने वाला रिलायंस जियो का प्लान

Disney+ Hotstar फ्री देने वाला रिलायंस जियो का प्लान

रिलायंस जियो के सभी प्रीपेड प्लान्स में यूज़र्स को जियो टीवी जो कि रिलायंस जियो का खुद का प्लेटफॉर्म है...की सब्सक्रिप्शन फ्री दी गई है। इसके अलावा कंपनी के Rs 401, Rs 499, Rs 598, Rs 777 और Rs 2,599 के प्लान्स के साथ Disney+ Hotstar VIP की फ्री सब्सक्रिप्शन की सुविधा दी गई है। कस्टमर्स को ये सुविधा पूरे एक साल के लिए मिलती है।

वहीं, रिलायंस जियो के Rs 612, Rs 1,004, Rs 1,206 और Rs 1,208 के एड ऑन पैक्स मे भी Disney+ Hotstar VIP की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलती है। IPL के दौर में आप Disney+ Hotstar VIP प्लेटफॉर्म पर हररोज़ आईपीएल मैच का मज़ा ले सकते हैं। Disney+ Hotstar VIP की सब्सक्रिप्शन खुद एक्टिवेट हो जाती है। जैसे ही आप अपने मोबाइल नंबर पर ऊपर दिए गए प्लान्स के तहत रिचार्ज कराएंगे, 10 मिनट के बाद आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा।

Disney+ Hotstar फ्री देने वाला एयरटेल का प्लान
 

Disney+ Hotstar फ्री देने वाला एयरटेल का प्लान

रिलायंस जियो की ही तरह एयरटेल भी अपने सभी प्रीपेड प्लान्स में खुद ही Xstream स्ट्रीमिंग सर्विस और विंक म्यूज़िक की सुविधा देती है। मार्केट में कंपनी के Rs 401, Rs 448, Rs 599 औरर Rs 2,698 के प्लान्स मौजूद हैं। जिसमें कस्टमर्स को एक साल के लिए Disney+ Hotstar की कॉम्पलिमेंट्री सब्सक्रिप्शन दी जाती है। वहीं, दूसरी ओर कंपनी के 349 रुपए के प्लान के तहत यूज़र्स को 28 दिन के लिए Amazon Prime Video की फ्री सब्सक्रिप्शन का बेनिफिट मिलता है। साथ ही कंपनी के 289 रुपए के प्लान में Zee5 का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। ये सुविधा भी यूज़र्स को 28 दिन के लिए मिलती है।

Disney+ Hotstar फ्री देने वाला वोडा-आइडिया का प्लान

Disney+ Hotstar फ्री देने वाला वोडा-आइडिया का प्लान

वीआई भी अपने यूज़र्स को अट्रेक्ट करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करती है। वीआई के सभी प्रीपेड प्लान्स Vi Movies और TV app के कॉम्पिलमेंट्री सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। इसके अलावा, वीआई के कस्टमर्स को Rs 405, Rs 595, Rs 795 और Rs 2,595 का प्लान रिचार्ज कराने पर ज़ी5 का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है। ये सुविधा पूरे एक साल के लिए दी जाती है। कस्टमर्स Vi Movies और TV app के ज़रिए सब्सक्रिप्शन को एक्टिवेट कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
All the three main companies of India offer unlimited calling, free SMS, and unlimited data benefits in their plans. But today we are going to tell you about the tremendous offers of prepaid plans for Airtel, Jio and Vi, which are full of offers from Complimentary OTT Services.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X