Jio 5G सर्विस को भी करेगा शुरू, जानिए कैसी होगी स्पीड

|

रिलायंस जियो को किसी भी तरह के परिचय की जरुरत नहीं है। कंपनी ने टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखते ही लोगों के दिल में जगह बना ली। जियो के प्लान्स और ऑफर्स के साथ-साथ लोगों को रिलायंस जियो के फीचर फोन भी काफी पसंद आते हैं। रिलायंस जियो ने अभी तक जियोफोन और जियोफोन 2 को बाजार में उतारा है। बता दें, जियोफोन 2 में कई ऐप्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

Jio 5G सर्विस को भी करेगा शुरू, जानिए कैसी होगी स्पीड

जियोफोन 2 को लोगों द्वारा इतना पसंद किए जाने के बाद कंपनी अपने फीचर्स फोन का विस्तार करने की योजना बना रही है। रिलायंस जियो देश की पहली 5G सर्विस देने वाली टेलीकॉम कंपनी बनने पर काम कर रही है। खबर है कि कंपनी अगले साल अप्रैल तक अपने खुद के 5G फोन के साथ 5G सर्विस दे सकती है। बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर कंपनी कुछ वेंडर्स से 5G सपोर्ट वाले डिवाइस असेंबल करने के लिए बातचीत कर रही है। आपको बता दें कि माना जा रहा है कि US, यूरोप, कोरिया और चीन में 5G सर्विस इस साल उपलब्ध हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:- JioPhone 2 फोन के इन 5 सबसे खास फीचर्स के बारे में जानते हैं आपयह भी पढ़ें:- JioPhone 2 फोन के इन 5 सबसे खास फीचर्स के बारे में जानते हैं आप

Financial Chronicle द्वारा पेश कि गई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि कंपनी अगले साल अप्रैल तक 5G सर्विस देना शुरु कर देगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 5G के लिए spectrum का ऑक्शन इसी साल जुलाई में हो सकता है और सभी लीडिंग टेलीकॉम कंपनियों द्वारा 5G ईक्विपमेंट्स की टेस्टिंग भी पूरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:- Jio Phone 2 के 5 बेस्ट ऐप्स जो स्मार्टफोन को भी देंगे कड़ी चुनौतीयह भी पढ़ें:- Jio Phone 2 के 5 बेस्ट ऐप्स जो स्मार्टफोन को भी देंगे कड़ी चुनौती

बता दें, 5G सपोर्ट इस साल सिर्फ फ्लैगशिप और प्रीमियम डिवाइस के लिए ही कराया जाएगा। हालांकि रिलायंस जियो इसे एवरेज यूजर्स तक पहुंचाने के लिए अफॉर्डेबल बनाने पर काम कर रहा है। Financial Chronicle की रिपोर्ट से पता चलता है कि अफॉर्डेबल 5G डिवाइस की मार्केट में कमी होने के चलते कई बड़ी टेलीकॉम कंपनियां स्पेक्ट्रम के इस ऑक्शन के समय को और आगे बढ़ाने के लिए अपील कर रही है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio is working on becoming the country's first 5G telecom company to provide service. It is reported that the company can offer 5G services with its own 5G phone by April next year. It is being told that the company is negotiating with some vendors to mimic the 5G support device for this matter.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X