इंतजार खत्म! चोरी छिपे लॉन्च हुआ Jio का सबसे सस्ता JioBook Laptop, कूट-कूट के भरे हैं फीचर्स

|
इंतजार खत्म! चोरी छिपे लॉन्च हुआ Jio का सबसे सस्ता JioBook Laptop

JioBook Budget Laptop Launched: JioBook की कीमत का खुलासा हो गया है क्योंकि Reliance Jio ने चुपचाप देश में किफायती लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) में नए JioBook लैपटॉप को प्रदर्शित करने के बाद, कंपनी ने नए लैपटॉप को गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस पर लिस्ट कर दिया है। अन्य Jio प्रोडक्ट की तरह, नया JioBook लैपटॉप 19,500 रुपये की सस्ती कीमत पर उपलब्ध होगा।

 

ये ध्यान दें कि वर्तमान में केवल सरकारी अधिकारी ही लैपटॉप खरीद पाएंगे और कंपनी द्वारा जल्द ही JioBook की सामान्य उपलब्धता की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) पर लिस्टिंग से नए 'मेड इन इंडिया' जियोबुक लैपटॉप के डिजाइन, कीमत और स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है।

JioBook Price in India

नया JioBook वर्तमान में केवल सरकारी अधिकारियों के लिए उपलब्ध है, हालांकि यह अफवाह है कि यह दिवाली के आसपास आम जनता के लिए बिक्री पर जाएगा। गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस पर नई जियोबुक की कीमत 19,500 रुपये है। रिलायंस जियो के पिछले प्रोडक्ट लॉन्च को ध्यान में रखते हुए, यह उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी लैपटॉप को कुछ इंटरनेट योजनाओं के साथ बंडल करेगी। ब्रांड खरीदारों के लिए आसान ईएमआई विकल्प भी पेश कर सकता है।

JioBook Specifications

JioBook में 'Jio' लोगो के साथ एक प्लास्टिक बॉडी है। लैपटॉप में 11.6 इंच का एचडी डिस्प्ले है जिसमें 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन और मोटे बेजल्स हैं। लैपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस है जिसे एड्रेनो 610 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। इसमें 2GB LPDDR4x रैम और 32GB eMMC स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस में डुअल स्पीकर सेटअप और डुअल इंटीग्रेटेड माइक भी है।

 

JioBook Features

JioBook ब्रांड का अपना ऑपरेटिंग सिस्टम चलाता है जिसे JioOS कहा जाता है जिसमें Microsoft Ad ब्राउज़र और Jio Cloud PC जैसे ऐप मिलते हैं। डिवाइस में एक एचडी वेबकैम भी मिलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से, नया JioBook 4G, USB-A 2.0 पोर्ट, एक USB-A 3.0 पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, वाईफाई एसी और ब्लूटूथ 5.0 के सपोर्ट के साथ आता है। लैपटॉप में 55.1 से 60 AH की बैटरी है जिसके एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक चलने की उम्मीद है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The new JioBook has been quietly launched and listed on the government e-marketplace, which has revealed its price, specifications, etc. It is priced at Rs 19,500. There is no word on the sale date.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X