दुनिया का पहला एंटी-वायरस बनाने वाले जॉन मैकेफी ने किया सुसाइड!

|

अमेरिकी टेक्नोलॉजी एंटरप्रिन्योर जॉन मैकेफी (John McAfee) ने बुधवार, 23 जून को स्पेन की जेल में निधन हो गया है। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बार्सिलोना की एक जेल में बंद जॉन ने सुसाइड किया जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गयी है। जबकि उनके वकील जेवियर विलाब्ला ने बताया कि पिछले करीब 9 महीने से जेल में रहने के कारण मैकफी काफी परेशान हो गए थे, इस कारण यह सुसाइड का कदम उठाया होगा। गौरतलब हो कि 1987 में उन्होंने दुनिया का पहला कमर्शियल एंटी-वायरस बनाया था।

 
दुनिया का पहला एंटी-वायरस बनाने वाले जॉन मैकेफी ने किया सुसाइड!

कौन है जॉन मैकेफी (John McAfee)

अपने सनकी व्यवहार के लिए जाने जाने वाले, 75 वर्षीय John McAfee, एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर के अग्रणी थे, जिन्होंने 1980 के दशक में अपने इसी नाम के प्रोग्राम की शुरुआत की थी। उन्हें टेनेसी में टैक्स चोरी के आरोपों में आरोपित किया गया था। उन पर न्यूयॉर्क में एक क्रिप्टोकरेंसी धोखाधड़ी के मामले में भी आरोप लगाया गया था। John McAfee को दुनिया में एंटीवायरस गुरु कहा जाता था क्योंकि उन्होंने सबसे पहला कमर्शियल एंटी वायरस बनाया था। उन्होंने साल 1987 में McAfee नाम से कंपनी खोली थी।

Vi Free Recharge: वोडाफोन आइडिया ने निकाला फ्री रिचार्ज प्लान, ऐसे करें एक्टिवेटVi Free Recharge: वोडाफोन आइडिया ने निकाला फ्री रिचार्ज प्लान, ऐसे करें एक्टिवेट

पिछले महीने कहा था, पूरी ज़िंदगी जेल में काटनी पड़ सकती है

जानकारी के अनुसार बता दें कि उन्होंने पिछले महीने एक कोर्ट सुनवाई के दौरान कहा था कि अगर उन्हें अमेरिका में दोषी ठहराया जाता है, तो उनको अपनी पूरी जिंदगी जेल में काटनी पड़ सकती है। टैक्स चोरी के अलावा जॉन मैकेफी (John McAfee) पर क्रिप्टोकरेंसी में धोखाधड़ी का भी आरोप था।

बिना नंबर Save करके व्हाट्सएप पर भेजना है मैसेज, तो यह है बेस्ट ट्रिकबिना नंबर Save करके व्हाट्सएप पर भेजना है मैसेज, तो यह है बेस्ट ट्रिक

3 अक्टूबर को किए गए थे अरेस्ट

साल 2020 में 3 अक्टूबर को जॉन मैकेफी को बार्सिलोना एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। जॉन मैकेफी ने NASA, Xerox और लॉकहीड मार्टिन जैसी कंपनियों के लिए भी काम किया था।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
American technology entrepreneur John McAfee died in a Spanish prison on Wednesday, June 23.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X