अब एंड्रायड फोन को खतरा, Judy मालवेयर से 3.6 करोड़ यूज़र्स प्रभावित

By Agrahi
|

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज सिस्टम पर हुए वॉनाक्राई रैनसमवेयर का खतरा पूरी तरह टला भी नहीं था और एक अन्य मालवेयर सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस नए मालवेयर से एंड्रायड फोन को खतरा है। यह मालवेयर एप के जरिए फोन में आ सकता है।

 
अब एंड्रायड फोन को खतरा, Judy मालवेयर से 3.6 करोड़ यूज़र्स प्रभावित

चेक पॉइंट सिक्योरिटी रिसर्च फर्म के जरिए मालवेयर को पाया गया है, इसे 'जूडी' (Judy) का नाम दिया जा रहा है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि यह मालवेयर गूगल प्ले स्टोर में पाया गया है। गूगल का सिस्टम कुछ इस तरह काम करता है कि वह मालवीर से प्रभावित एप को ऑटोमेटिकली डिटेक्ट कर हटा दे, जिससे यूज़र्स को खतरा नहीं होता है। लेकिन लगता है इस बार ऐसा नहीं हुआ है।

अब एंड्रायड फोन को खतरा, Judy मालवेयर से 3.6 करोड़ यूज़र्स प्रभावित

चेक पॉइंट ने पाने ब्लॉग में आगे बताया है कि गूगल प्ले स्टोर में करीब 41 एप्स है। चेक प्वाइंट के ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक Judy मालवेयर एक ऑटो क्लिकिंग एडवेयर है जिसे साउथ कोरिया की कंपनी ने डेवलप किया है जिसका नाम किनिविनि है। ये एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनो ही प्लेटफॉर्म के लिए डेवलप की गई है। मालवेयर से प्रभावित यह एप्स करीब 4.5 मिलियन से 18.5 मिलियन डाउनलोड तक थी।

सिक्योरिटी फर्म ने आगे कहा है कि, इनमें से कई एप्स सालों से गूगल प्ले स्टोर में है, लेकिन इन्हें हाल ही में अपडेट किया गया है। यह नहीं पता चल पाया है कि कब से यह एप्स इस मालवेयर से प्रभावित थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Judy Malware is a new threat to android users, be aware. Read more about this malware.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X