पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से प्लेस्टोर से हटा बाबा रामदेव का किम्भो मैसेजिंग ऐप

|

योग गुरू बाबा रामदेव ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री लेते ही सभी को हैरान कर दिया। इसके बाद बुधवार को पतंजलिन ने अपना स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किम्भो (Kimbho) लॉन्च कर दिया है। हालांकि किम्भो ऐप के लॉन्च के कुछ ही घंटों बाद इस मैसेजिंग ऐप को पतंजलि को प्लेस्टोर से हटाना पड़ा। इसकी वजह थी इस ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस और मॉडल मावरा होकेन के पिक्चर्स का इस्तेमाल किया गया था। रामदेव की कंपनी पतंजलि का किम्भो मैसेजिंग ऐप 'अब भारत बोलेगा' टैगलाइन के साथ पेश किया गया था और इस ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीरें हैरान करती हैं।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से प्लेस्टोर से हटा बाबा रामदेव का किम्भो मैसेजिंग ऐप

 

पतंजलि किम्भो ऐप लॉन्च हुआ और यूजर्स ने देखा कि इस ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस के पिक्चर्स हैं, यूजर्स ने इसे ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। पाकिस्तानी एक्ट्रेस वाली किम्भो ऐप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। लगातार ट्रोलिंग के बाद पतंजलि कंपनी ने इसे नोटिस किया और इस ऐप को रिमूव कर दिया गया।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से प्लेस्टोर से हटा बाबा रामदेव का किम्भो मैसेजिंग ऐप

उम्मीद है कि कंपनी इस ऐप को नए पोस्टर के साथ रिलीज करेगी। इसके अलावा कई यूजर्स ने ट्विटर पर ये भी शिकायत की कि वह इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि इस ऐप पर रजिस्टर्ड करने के लिए ओटीपी उनके मोबाइल नंबर पर नहीं आ रहा है।

बता दें कि किम्भो ऐप फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। किंभो पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने किम्भो मैसेजिंग ऐप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये ऐप पूरी तरह स्वदेशी है। कंपनी का दावा है कि किम्भो मैसेजिंग ऐप पूरी तरह सुरक्षित है और यूजर्स के प्राइवेसी को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड है।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से प्लेस्टोर से हटा बाबा रामदेव का किम्भो मैसेजिंग ऐप

 

वहीं आधार के सिक्योरिटी फीचर्स पर सवाल खड़े करने वाले Elliot elderson हैकर ने अपने ट्वीट में बताया कि किम्भो ऐप के क्विक सिक्योरिटी चैक में ऐप में कई बड़ी कमियां पाई गई हैं और ये ऐप की सिक्योरिटी एक मजाक की तरह है। वह सभी किम्भो यूजर्स के मैसेज पढ़ सकते हैं और ये ऐप यूजर्स के लिए बिल्कुल सुरक्षित नहीं है।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से प्लेस्टोर से हटा बाबा रामदेव का किम्भो मैसेजिंग ऐप

पतंजलि का किम्भो मैसेजिंग ऐप का लोगो काफी हद तक वॉट्सएप की तरह ही है। इसके अलावा इसका यूजर इंटरफेस भी आपको पॉपुलर ऐप वॉट्सएप के समान ही लगेगा। इस ऐप में वॉट्सएप वाले सभी इमोजी भी दिए गए हैं। किम्भो ऐप के फीचर्स की बात करें, तो इसमें यूजर्स चैटिंग के अलावा ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। कॉलिंग के अलावा रियल टाइम में टेक्स्ट मैसेज, वीडियो मैसेज, फोटो और ऑडियो क्लिप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। इसके अलावा आप इस एप के जरिए अपना लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं।

What is My Wi-Fi password

बता दें कि बाबा रामदेव ने पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च किया था। इस सिमकार्ड के साथ कंपनी ने तीन टैरिफ प्लान भी लॉन्च किए थे, जो डेटा, एसएमएस और वॉयस कॉल के अलावा प्रॉडक्ट पर 10 परसेंट डिस्काउंट और बीमा जैसे फायदों के साथ भी आते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Kimbho app removed from Google Play store after photos of pakistani actress in that app goes viral.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X