एंड्रॉइड से iPhone में स्विच होने से पहले इन बातों को जान लें, अन्यथा....

|

आये दिन बड़ी संख्या में यूजर्स एंड्रॉइड से आईफोन (iPhones) में शिफ्ट हो रहे हैं। आईओएस और एंड्रॉइड दो अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं, भले ही इसे संचालित करना आसान हो लेकिन चीजें भी बहुत अलग-अलग मिलती है। अगर आप भी Android से iOS में शिफ्ट होने की सोच रहे हैं, तो बहुत सी चीजें हैं जो आपको पहले जान लेनी चाहिए जो आपको आईफोन में नहीं मिलती है या एंड्रॉइड से बढ़िया है। तो आइए विस्तार से जानते हैं।

 
एंड्रॉइड से iPhone में स्विच होने से पहले इन बातों को जान लें, अन्यथा....

एंड्रॉइड से iPhone में स्विच होने से पहले इन बातों को जान लें

Android से iPhone में स्विच करना: नहीं ले पाएंगे WhatsApp बैकअप

यदि आप अपने WhatsApp डेटा को किसी Android स्मार्टफ़ोन पर बेक कर रहे हैं, तो आप इसे अपने iPhone पर एक्सेस नहीं कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि Android Google डिस्क पर आपके डेटा का बैकअप लेता है, जबकि iPhones में, iCloud बैकअप डेटा स्टोर करता है। जबकि कुछ तरीके हैं जिनसे आप व्हाट्सएप डेटा को एंड्रॉइड से आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं, हालांकि वे प्रभावी नहीं हैं। इसलिए, जब आप Android से iPhone पर शिफ्ट होते हैं तो अपना WhatsApp डेटा खोने के लिए तैयार रहें, यानी आपकी सारी चैट डिलीट हो जाएंगी।

ऐपल के आईफोन में नहीं मिलता कोई फ़िंगरप्रिंट सेंसर

हाल ही के जेनेरेशन के iPhones (iPhone SE लाइनअप को छोड़कर) पर कोई टच आईडी नहीं है। एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में शिफ्ट करना शुरू में एक कठिन अनुभव हो सकता है। यदि आप ऐसे यूजर हैं जो फेस आईडी या फेस अनलॉक का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको हर बार अपने iPhone को अनलॉक करने के लिए मैन्युअल रूप से पासवर्ड टाइप करना होगा, क्योंकि इनमें आपको फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलता है।

iPhone में न मिलेगा फास्ट-चार्जिंग और न ही टाइप-सी पोर्ट

अगर आप अपने Android डिवाइसों पर फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको iPhones के साथ ऐसे फास्ट चार्जिंग वाले चार्जर नहीं मिल पाएंगे। आईफोन के चार्जिंग सपोर्ट की स्पीड बहुत स्लो मिलती है। जबकि एंड्रॉइड में आज 20 मिनट के अंदर फुल चार्ज होते हैं ऐसे चार्जर आ रहे हैं।

 

सीमलेस डेटा ट्रांसफर

यदि आप एंड्रॉइड से आईफोन में शिफ्ट हो रहे हैं, तो डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया एक ऐसी चीज है जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप रिलैक्स कर सकते हैं क्योंकि आपके एंड्रॉइड के अधिकांश डेटा को मूल रूप से आईफोन में ट्रांसफर किया जा सकता है।

एंड्रॉइड से iPhone में स्विच होने से पहले इन बातों को जान लें, अन्यथा....

इसके अलावा, आप अभी भी अपने iPhone पर सभी Google ऐप्स को डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं। Android डिवाइस के साथ, Google ऐप्स डिफ़ॉल्ट रूप से इंस्टॉल हो जाते हैं, लेकिन iPhones के साथ ऐसा नहीं है।

आईफोन का कैमरा है बेहतर

हालांकि इन सब चीजों के अलावा आपको बता दें कि एंड्रॉइड के मुकाबले आपको iPhone में कैमरा क्वालिटी बढ़िया मिलती है। साथ अब iPhone 14 सीरीज में उससे भी बढ़िया कैमरा मिल सकता है।

तो यदि आप भी अभी एक Android यूजर हैं और आईफोन में शिफ्ट होने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको इन बातों के बारे में पहले जान लेना ही चाहिए क्योंकि बाद में आप डिवाइस को बदल नहीं पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
Know these things before switching from Android to iPhone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X