Whatsapp Frauds में महिला ने गंवाए 21 लाख रुपये, भूलकर भी न करें इस बटन पर क्लिक

|

ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन ऑनलाइन धोखाधड़ी और ब्लैकमेलिंग के केस सामने आ रहे हैं. वहीं सरकार इसे रोकने के लिए कई कदम भी उठा रही है ताकि इस पर रोक लगाई जा सके. आप की जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर भी हैकर्स फ्रॉड करने लगे हैं. हाल ही में ऐसा एक मामला सामने आया है, जिसमें whatsapp के जरिए एक महिला का पूरा अकाउंट खाली कर दिया गया.

 
Whatsapp Frauds में महिला ने गंवाए 21 लाख रुपये, भूलकर भी न करें काम

महिला के साथ व्हाट्सएप पर धोखाधड़ी

बता दें कि यह घटना आंध्रप्रदेश की एक महिला टीचर के साथ हुआ है. महिला से व्हाट्सएप पर धोखाधड़ी की गई है. महिला ने बताया कि उसने केवल व्हाट्सएप पर आए मैसेज पर एक लिंक को क्लिक किया था, जिसके बाद अकाउंट से 21 लाख रुपये गायब हो गए. महिला ने इस फ्रॉड की जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस के अनुसार, साइबर अपराधियों ने पहले लिंक के जरिए टीचर का फोन हैक किया और उसके बाद उसके मोबाइल का इस्तेमाल करके बैंक अकाउंट्स से कई सारे ट्रांजेक्शन किए गए.

Whatsapp Frauds में महिला ने गंवाए 21 लाख रुपये, भूलकर भी न करें काम

साइबर अपराधियों से सतर्क रहने ही जरूरत

लिंक के माध्यम से फोन हैक करना साइबर अपराधियों के लिए सबसे आसान तरीका हो गया है. इससे बचने के लिए आपको सतर्क रहने ही जरूरत है. किसी अनजान नंबर से आए मैसेज और लिंक को क्लिक करने से बचें. यदि आप व्हाट्सएप वेब का अधिक इस्तेमाल करते हैं तो काम के बाद उसे लॉग-आउट जरुर करें.
आये दिन ये सुनने को मिलता है कि इस व्यक्ति के अकाउंट्स ने इतने लाख निकाल लिए गए बस एक मैसेज से. कभी-कभी आप के पास जो मैसेज आते हैं वे ऑनलाइन शॉपिंग साइड से आते हैं जिस पर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते और साइबर अपराधियों के शिकार बन जाते हैं.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Happened to a female teacher from Andhra Pradesh. Woman has been cheated on WhatsApp. The woman told that she had only clicked a link on the message received on WhatsApp, after which Rs 21 lakh disappeared from the account. The woman has given information about this fraud to the police.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X