ये हैं नई पीढ़ी के एचपी प्रिंटर

Posted By:

एक ओंर जहां दुनिया क्‍लाउड और वर्चुअल स्‍पेस की तरह बढ़ रही है वहीं आज भी पैपर वर्क कम नहीं हुआ है फिर वो चाहे बिजनेस की बात करें या फिर पर्सनल प्रयोग की। प्रिंटर आज भी हर जगह प्रयोग किए जाते हैं हा समय के साथ-साथ इनकी तकनीक और रूप जरूर डेवलप हो चुके हैं। इंकजेट प्रिंटर जहां तेज आवाज और स्‍लो स्‍पीड की वजह से आपका सिरर्दद बने हुए था वहीं उनकी जगह अब लेजर प्रिंटर आ चुके हैं हालाकि इंकजेट प्रिंटर अभी भी बाजार में उपलब्‍ध है।

लेकिन एचपी के इंकजेट प्रिंटर थोड़ा अलग है ये फास्‍ट स्‍पीड प्रिंट करते हैं, इनकी आवाज लेजर प्रिंटर से भी कम है और इनमें दिए गए फीचर आपकी जरूरत के मुताबिक हैं। एचपी ऑफिसजेट प्रो 3620 ब्‍लैक एंड व्‍हाइट ई एआईओ प्रिंटर आपको बेहतर क्‍वालिटी प्रिंट के साथ समय की बचत करता है आईए जानते हैं कैसे पंजिम में रहने वाले एडवोकेट रविराज 2002 से अपनी प्रेक्‍टिस कर रहे हैं, औसतन उन्‍हें हर महिने 6,000 पेज प्रिंट करने पड़ते हैं जिनमें कंपलेन कॉपी, एग्रीमेंट के कागजात और कई दूसरे डाक्‍यूमेंट होते है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

HP Officejet Pro 3620 B&W e-AIO

एचपी ऑफिसजेट प्रो 3620 ब्‍लैक एंड व्‍हाइट ई एआईओ प्रिंटर स्‍मूद रन करते हैं साथ ही लेजर प्रिंटर की तरह ये फास्‍ट प्रिंट करते हैं।

HP Officejet Pro 3620 B&W e-AIO

एक आर एचपी ऑफिसजेट प्रो 3620 ब्‍लैक एंड व्‍हाइट ई एआईओ प्रिंटर करीब 19 पेज निकाल सकते हैं।

HP Officejet Pro 3620 B&W e-AIO

जहां दूसरे प्रिंटरों में आपको पर पेज 1 रुपए से लेकर 1 रुपए 20 पैसे तक की कीमत अदा करती पड़ती है वहीं एचपी के नए प्रिंटर 999 रुपए में 1600 पेज निकालते हैं।

HP Officejet Pro 3620 B&W e-AIO

नए प्रिंटर यूजर की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए बनाए गए हैं जो आपका समय और पैसे दोनों की बचत करते हैं।

HP Officejet Pro 3620 B&W e-AIO

एचपी ऑफिसजेट प्रो 3620 ब्‍लैक एंड व्‍हाइट ई एआईओ में ई प्रिंट का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप मोबाइल से भी प्रिंट कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

रविराज के ऑफिस में दो कैनन प्रिंटर लगे हुए थे जिनके कार्टेजों को उन्‍हें हर 45 दिनों में बदलना पड़ता था। एक एडवोकेट होने के नाते उन्‍हें हाईक्‍वालिटी प्रिंट चाहिए था उन्‍होंने कभी नहीं सोंचा था कि लेजर प्रिंटर के अलावा भी हाई क्‍वालिटी प्रिंट का कोई विकल्‍प हो सकता है। लेकिन हफ्ते भर के अंदर ही उन्‍हें लगा कि इंकजेट प्रिंटर भी हाईक्‍वालिटी प्रिंट दे सकते हैं लेकिन सभी इंकजेट प्रिंटर नहीं, उन्‍होंने इसके लिए एचपी का ऑफिस प्रो 3620 ब्‍लैक एंड व्‍हाइट ई एआईओ प्रिंटर चुना, लेकिन एक दिन रविराज को एक मुश्‍किल का सामना करना पड़ा उन्‍हें अपने क्‍लाइंट के लिए एक अर्जेट प्रिंट निकालना था।

क्‍लाइंट का मेल उनकी मेल बॉक्‍स में था तभी उन्‍हें प्रिंटर में दिए गए ऑन द गो प्रिंटिंग फीचर के बारे में याद आया और उन्‍होंने अपने मोबाइल की मदद से प्रिंट निकाल लिया। इसके लिए उन्‍होंने अपने मोबाइल में एचपी ई प्रिटिंग एप्‍प डाउनलोड कर रखी थी। इसके अलावा रविराज ने एचपी प्रिंटर की मदद से 50 प्रतिशत तक बचत की उन्‍होंने 999 रुपए में 1600 पेज निकाले क्‍योंकि प्रिंटर में दोनों पेज के दोनों तरफ एक बार में प्रिंट किया जा सकता है।

इससे पहले रविराज को जहां पहले 1 रुपए 10 पैसा पर पेज कीमत लगती है वहीं अब वे 60 पैसे में एक पेज निकाल सकते थे। केवल रविराज ने भी एचपी के ऑफिसजेट प्रो 3620 ईएआईओ को नहीं अपनाया बल्‍कि उनके स्‍टाफ ने भी 1 मिनट में 19 पेज की फास्‍ट प्रिंट स्‍पीड से अपने काम को और आसान बनाया। इसी तरह से आप भी एचपी के नए प्रिंटरों का फायदा उठा कर अपने पैसे और समय की बचत कर सकते हैं।

Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting