Lava Blaze 5G: इंडियन स्‍मार्टफोन मेकर ने लांच किया नया 5जी स्‍मार्टफोन

|
Lava Blaze 5G: इंडियन स्‍मार्टफोन मेकर ने लांच किया नया 5जी स्‍मार्टफो

Lava Blaze 5G : लावा मोबाइल ने भारत में लावा ब्लेज़ 5जी को 9,999 रुपये में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के मेन अट्रैक्शन में 50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, मीडियाटेक डाइमेंशन 700 चिपसेट और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज शामिल है। लावा ब्लेज़ 5G को पिछले महीने भारत में आयोजित भारतीय मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 के तीसरे दिन आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा लॉन्च किया गया था।

 

Lava Blaze 5G कीमत

Lava Blaze 5G को सिर्फ एक स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है जो 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है। यह 3GB वर्चुअल रैम के साथ आता है। इस हैंडसेट की भारत में कीमत 9,999 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह ग्लास ब्लू और ग्लास ग्रीन कलर वेरिएंट में आता है। वहीं लावा ने अनाउंसमेंट करते हुए बताया कि स्मार्टफोन अब अमेज़न इंडिया (Amazon India) की वेबसाइट पर भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Lava Blaze 5G: इंडियन स्‍मार्टफोन मेकर ने लांच किया नया 5जी स्‍मार्टफो

Lava Blaze 5G स्पेसिफिकेशन फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Lava Blaze 5G Smartphone 6.5 इंच के एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें वाइडवाइनएल 1 सर्टिफिकेशन और 90 हर्ट्ज़ का स्क्रीन रिफ्रेश रेट है। जैसा कि पहले बताया गया है, यह 7nm मीडियाटेक डाइमेंशन 700 सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) द्वारा पावर्ड है और यह 4GB रैम और 3GB वर्चुअल रैम के साथ आएगा। यह 128GB ROM UFS स्टोरेज को भी स्पोर्ट करेगा और यह Google के Android 12 OS पर चलेगा।

Lava Blaze 5G कैमरा और बैटरी

कैमरों की बात करें तो लावा ने बताया कि लावा ब्लेज़ 5जी में पीछे की तरफ 50MP का डुअल कैमरा सेटअप और फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। बैटरी को एक बार चार्ज करने पर 50 घंटे तक का टॉकटाइम और 25 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है।

 

Lava Blaze 5G के कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G, ब्लूटूथ V5.1, GLONASS, 3.5mm ऑडियो जैक, Wi-Fi 802.11 b/g/n/ac, GPRS और एक USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं। ऑनबोर्ड सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है और हैंडसेट प्रमाणीकरण के लिए फेस अनलॉक फीचर को सपोर्ट करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Lava Blaze 5G has been launched in just one storage variant that offers 4GB RAM and 128GB internal storage. It comes with 3GB virtual RAM. The price of this handset in India is Rs 9,999. Talking about the color option, it comes in Glass Blue and Glass Green color variants.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X