Lava Blaze NXT 25 नवंबर को भारत में होगा लॉन्च, अब तक का सबसे सस्ता 5G फोन होगा

|
Lava Blaze NXT 25 नवंबर को भारत में होगा लॉन्च, अब तक का सबसे सस्ता 5G

Lava ने इस महीने की शुरुआत में भारतीय मार्केट में Lava Blaze 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया था। लावा ब्लेज़ 5जी देश का सबसे सस्ता 5जी हैंडसेट है। अब, कंपनी ने ब्लेज़ सीरीज के एक और स्मार्टफोन Lava Blaze NXT के लॉन्च की तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी आगामी लावा ब्लेज़ NXT के लॉन्च को टीज करने के लिए इसे सोशल मीडिया चैनलों पर ले गई।

 

हालांकि कंपनी ने लावा ब्लेज एनएक्सटी इंडिया लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक माइक्रो-साइट भी अमेजन पर लाइव हो गई है, जो बताती है कि लावा ब्लेज़ एनएक्सटी कल भारत में 25 नवंबर को लॉन्च होगी। लावा ने अपकमिंग Lava Blaze NXT के स्पेसिफिकेशन के में कुछ भी खुलासा नहीं किया है। हालांकि, टिप्सटर सुधांशु अंभोरे ने लावा ब्लेज़ एनएक्सटी के कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी है।

सुधांशु का दावा है कि Lava Blaze NXT में लावा ब्लेज जैसा ही डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन होंगे, जिसे भारत में जुलाई में लॉन्च किया गया था। हालाँकि, टिपस्टर के मुताबिक, लावा ब्लेज़ NXT मीडियाटेक हेलियो G37 प्रोसेसर से लैस होगा और लावा ब्लेज़ की तुलना में यह एक बदलाव है।

Lava Blaze NXT 25 नवंबर को भारत में होगा लॉन्च, अब तक का सबसे सस्ता 5G

Lava Blaze NXT: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Lava Blaze NXT में एचडी+ रेजोल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होने की बात कही गई है। कहा जाता है कि स्मार्टफोन हुड के नीचे एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G37 प्रोसेसर को स्पोर्ट करता है। MediaTek Helio G37 को 12nm प्रोसेस पर बनाया गया है और यह अपने साथ एक एकीकृत IMG PowerVR GE8320 GPU लाता है। यह वही प्रोसेसर है जो कई अन्य मिड-रेंज डिवाइस जैसे Moto G22, Tecno Spark 9 और Infinix Hot 12 को पावर देता है।

 

Lava Blaze NXT: कैमरा

लावा ब्लेज़ NXT में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप होने की बात कही गई है। डिवाइस का प्राइमरी सेंसर 13MP का शूटर हो सकता है। जबकि, बाकी दो सेंसर्स के रिजॉल्यूशन और फंक्शनैलिटी के बारे में खुलासा नहीं किया गया है। स्मार्टफोन कथित तौर पर सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 13MP का फ्रंट शूटर पेश करेगा।

Lava Blaze NXT: बैटरी

कहा जाता है कि लावा ब्लेज़ NXT 5000mAh बैटरी यूनिट और 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए यह लावा ब्लेज़ के जैसे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का यूज कर सकता है। यह एक डेडिकेटेड 3.5 मिमी ऑडियो जैक की पेशकश करने के लिए भी इत्तला दे दी गई है। सुधांशु का आगे दावा है कि लावा ब्लेज़ NXT 4GB + 64GB कॉन्फ़िगरेशन में रिटेलर सेल करेगा और देश में इसकी कीमत 10,000 रुपये से कम होगी।

मीडियाटेक हेलियो G37-ऑपरेट अन्य स्मार्टफोन की कीमत देश में 8000-10,000 रुपये के सेगमेंट में है। यह देखना दिलचस्प होगा कि लावा अपकमिंग लावा ब्लेज़ NXT की कीमत कितनी रखेगी। मीडियाटेक हेलियो A22 के साथ लावा ब्लेज़ की कीमत 8699 रुपये है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The Lava Blaze NXT will feature the same design and specifications as the Lava Blaze, which was launched in India in July. However, according to the tipster, the Lava Blaze NXT will be powered by the MediaTek Helio G37 processor and that is a change compared to the Lava Blaze.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X