10 हजार रु में आया लावा का धाकड़ फोन, 7GB रैम के साथ मिलेंगे कई तगड़े फीचर

|
10 हजार रु में आया लावा का धाकड़ फोन, जानें खासियत

लावा ने आज (25 नवंबर) भारत में एक नया स्मार्टफोन लावा ब्लेज़ एनएक्सटी लॉन्च किया है। घरेलू ब्रांड का नया स्मार्टफोन सीरीज में ब्लेज़ 5जी में शामिल हो गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, लावा ब्लेज़ एनएक्सटी अपने भाई लावा ब्लेज़ 5 जी के समान है, हालांकि यह 5 जी कनेक्टिविटी से चूक जाता है।

 

नया लावा ब्लेज़ एनएक्सटी एक बजट स्मार्टफोन है जो मीडियाटेक चिपसेट से लैस है और 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। लावा ब्लेज़ एनएक्सटी में लावा ब्लेज़ जैसी ही डिज़ाइन है और यह तीन कलर ऑप्शन में आता है।

लावा ब्लेज़ NXT: भारत में कीमत

लावा ब्लेज़ एनएक्सटी की कीमत 9,299 रुपये है और यह सिंगल रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन भारत में 2 दिसंबर, दोपहर 12 बजे से अमेज़न पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। खरीदार दो कलर ऑप्शन- रेड और ब्लू में से चुनाव कर सकेंगे। लावा देश में लावा ब्लेज़ एनएक्सटी ग्राहकों के लिए डोरस्टेप सर्विस भी देगी।

Lava Blaze NXT: Specifications

लावा ब्लेज़ एनएक्सटी में एचडी+ (720×1600 पिक्सल) रेजोल्यूशन, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और वाटरड्रॉप नॉच के साथ 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। हैंडसेट में फ्लैट किनारों के साथ एक ग्लास बैक डिज़ाइन है जिसे हमने पहले लावा ब्लेज़ के साथ देखा है।

लावा ब्लेज़ एनएक्सटी एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी37 प्रोसेसर को स्पोर्ट करता है। नया ब्लेज़ सीरीज़ स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। हैंडसेट 3GB वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है। यह एंड्रॉइड 12 के साथ प्री-लोडेड आता है। बिल्कुल नया लावा ब्लेज़ एनएक्सटी 5000 एमएएच बैटरी के साथ आता है और इसमें टाइप-सी पोर्ट है।

 

Lava Blaze NXT: Features

ऑप्टिक्स की बात करें तो नया ब्लेज़ सीरीज़ स्मार्टफोन ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप और एक एलईडी फ्लैश से लैस है। स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 13MP का है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Lava Blaze NXT तीन कलर ऑप्शन- रेड, ब्लू और ग्रीन में आता है।

फोन में 3.5 मिमी ऑडियो जैक और इसमें रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है। इसमें फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है। स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-सिम, 4 जी, वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, ओटीजी और जीपीएस शामिल हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Lava has launched a new smartphone, Lava Blaze NXT, in India today (November 25). The new smartphone from the homegrown-brand joins the Blaze 5G in the series.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X