Lava का नया मेड इन इंडिया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, स्क्रीन टूटने पर होगी फ्री में एक्सचेंज

|

Lava Blaze Pro Launched in India: लावा ने भारत में लावा ब्लेज़ प्रो नाम से एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। भारतीय ब्रांड का बिल्कुल नया डिवाइस एक नए डिज़ाइन के साथ आता है और इसमें 50MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप है। यह एक बड़े IPS पैनल के साथ आता है और इसमें 5,000mAh की बड़ी बैटरी है। आइए एक नजर डालते हैं स्मार्टफोन के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर।

 

भारत में लावा ब्लेज़ प्रो की कीमत

भारत में लावा ब्लेज़ प्रो की कीमत

लावा ब्लेज़ प्रो की कीमत 10,499 रुपये है और यह ग्लास ग्रीन, ग्लास ब्लू, ग्लास गोल्ड और ग्लास ऑरेंज रंगों में आता है। स्मार्टफोन को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

लावा ब्लेज़ प्रो स्पेसिफिकेशन

लावा ब्लेज़ प्रो स्पेसिफिकेशन

लावा ब्लेज़ प्रो बैक पर बिल्कुल नए डिज़ाइन के साथ आता है। इसमें पीछे की तरफ एक लंबवत कैमरा मॉड्यूल है और नीचे लावा ब्रांडिंग का दावा करता है। स्मार्टफोन में एचडी+ (720 x 1600 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का डिस्प्ले है। यह स्टैंडर्ड 20:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला वाटर-ड्रॉप नॉच पैनल है। लावा फोन पर 100 दिनों का मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है।

लावा ब्लेज़ प्रो कैमरा
 

लावा ब्लेज़ प्रो कैमरा

कैमरों की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सिस्टम है जिसमें एआई सपोर्ट वाला 50MP का प्राइमरी लेंस है। प्राइमरी लेंस में 6X ज़ूम सपोर्ट है। रियर कैमरा सेटअप के साथ एक एलईडी फ्लैश दी गई है जिसे तीसरे कैमरा लेंस के बगल में रखा गया है। अपफ्रंट में सेल्फी के लिए इसमें 8MP का सिंगल कैमरा है। यह ब्यूटी मोड, पोर्ट्रेट, प्रो, पैनोरमा, स्लो मोशन वीडियो, टाइमलैप्स, और बहुत कुछ सहित कई कैमरा फीचर्स के साथ आता है। इसमें कैमरे में इन-बिल्ट क्यूआर स्कैनर भी है।

लावा ब्लेज़ प्रो के फीचर्स

लावा ब्लेज़ प्रो के फीचर्स

यह MediaTek Helio G37 ऑक्टा-कोर SoC चिपसेट से लैस है, जो क्वाड-कोर चिपसेट पर अपग्रेड है। स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है। लावा ने 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी दिया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी स्लॉट के जरिए 256GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। इसमें सुरक्षा के लिए साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक है।

लावा ब्लेज़ प्रो की बैटरी

लावा ब्लेज़ प्रो की बैटरी

फोन में फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बड़ी Li-Po सेल दिया गया है। स्मार्टफोन डुअल-सिम 4जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन/एसी और ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आता है। इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और ऑडियो के लिए 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। यह एफएम रेडियो को सपोर्ट करता है और आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 ओएस के साथ आता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The Lava Blaze Pro is priced at Rs 10,499 and comes in Glass Green, Glass Blue, Glass Gold, and Glass Orange colors. The device can be purchased from the company’s official website.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X