Lava ने एक साथ लॉन्च किए पांच नए स्मार्टफोन, सबकी कीमत ₹10,000 से कम

|

Lava कंपनी ने भारत में आज बहुत सारे स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। साल 2021 के शुरू होते ही भारत ने एक साथ 4 स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोन्स का नाम Lava Z1, Lava Z2, Lava Z4 और Lava Z6 है। ये सभी फोन मीडियाटेक मोबाइल प्रोसेसर के साथ आते हैं।

Lava ने एक साथ लॉन्च किए पांच नए स्मार्टफोन, सबकी कीमत ₹10,000 से कम

 

इन सभी स्मार्टफोन्स में थोड़ा-थोड़ा अंतर है और सभी फोन्स की कीमत भी 10,000 से कम है। भारत की स्मार्टफोन कंपनी लावा ने अपने इन फोन्स को आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लॉन्च किया है। इन चारों फोन के अलावा भी लावा कंपनी ने MyZ नाम का एक अन्य फोन भी लॉन्च किया है, इस फोन को यूज़र्स अपनी इच्छा अनुसार अपग्रेड करा सकते हैं।

Lava Z1 की स्पेसफिफिकेशंस और कीमत

इस फोन में कंपनी ने डिस्प्ले 5 इंच की दी है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया हुआ है। इस फोन पर आपको मोटे-मोटे बैजल्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने मीडियाटेक हीलियो ए20 चिपसेट प्रोसेसर के रूप में दिया है। वहीं इस फोन के पिछले हिस्से में 5 मेगापिक्सल का एक बैक कैमरा दिया हुआ है वहीं अगले हिस्से में भी 5 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन की कीमत

इस फोन में कंपनी ने 5 मेगावॉट का स्पीकर दिया हुआ है और इसमें 3100 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। इस फोन के लिए कंपनी का दावा है कि यह फोन मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन से लैस है, जिसस इस फोन की मजबूती का प्रमाण मिलता है। इस डुअल सिम फोन को कंपनी ने 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत 5,499 रुपए है। यह इस फोन का एकमात्र वेरिएंट है। यह फोन 26 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Lava Z2 की स्पेसिफिकेशंस और कीमत

इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी हुई है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है, वहीं इसमें 2.5डी का कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया हुआ है। इस फोन के डिस्प्ले में कंपनी ने वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच भी दिया है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को मीडियाटेक हीलियो जी35 चिपसेट से लैस किया है। ये फोन एंड्रॉयड गो एडिशन पर चलने वाला फोन है।

 

इस फोन का कैमरा

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के पिछले हिस्से में दो कैमरा फिट किए है। इसका पहला बैक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा बैक कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। इसके साथ-साथ इस फोन के पिछले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश भी दिया हुआ है। इस फोन के अगले हिस्से में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा सेंसर भी दिया हुआ है।

इस फोन की बैटरी और कीमत

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी दी है, जो 10W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन का भी कंपनी ने एकमात्र वेरिएंट ही मार्केट में लॉन्च किया है, जो 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इस फोन की कीमत कंपनी ने 6,999 रुपए तय की है।

Lava Z4 की स्पेसिफिकेशंस और कीमत

इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दी है। इस फोन की डिस्प्ले भी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस फोन में कंपनी ने ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Helio G35 SoC प्रोसेसर दिया है। इस फोन में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है वहीं तीसरा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आता है।

इस फोन की बैटरी और कीमत

इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का एक सेल्फी कैमरा भी दिया हुआ है। इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी दी है और पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर भी कंपनी ने दिया हुआ है। यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 8,999 रुपए है। इस फोन को 11 जनवरी से बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

Lava Z6 की स्पेसिफिकेशंस और कीमत

इस फोन की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.5 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी है। यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 एसओसी प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया हुआ है, जिसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है और तीसरा कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। इस फोन में कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर भी दिया है।

इस फोन की बैटरी, कीमत और बिक्री

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी दी है और वेरिएंट की बात करें तो ये फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत 9,999 रुपए है। इस फोन के पिछले हिस्से में कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया हुआ है। इस फोन को भी कंपनी ने 11 जनवरी से बेचने का फैसला किया है।

Lava MyZ की कीमत यूज़र्स के अनुसार होगी

इन चार फोन के अलावा भी लावा कंपनी ने एक फोन लॉन्च किया है, जिसका नाम Lava MyZ है। यह एक कस्टोमाइज़ेबल फोन है। इस फोन की कीमत 6,999 रुपए से 10,500 रुपए के बीच होगी। इस फोन की सटीक कीमत यूज़र्स की मांग के ऊपर निर्भर करती है। यूज़र्स जैसा फोन चाहेंगे, उन्हें उसी हिसाब से कीमत देनी होगी। आपको बता दें कि लावा कंपनी के ये सभी फोन Lava की वेबसाइट और Amazon की वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। Lava Z2, Z4 और Z6 को 11 जनवरी से बिक्री के लिए पेश किया जाएगा वहीं Lava Z1 को 26 जनवरी से बिक्री के लिए पेश किया जाएग।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Lava company has launched a lot of smartphones in India today. As soon as the year 2021 begins, India has launched 4 smartphones simultaneously. These smartphones are named Lava Z1, Lava Z2, Lava Z4 and Lava Z6. All these phones come with MediaTek mobile processor.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X