एंड्रायड वन स्‍मार्टफोन लावा पिक्‍सल V1 के 10 फीचर जो बनाते हैं इसे बेस्‍ट बजट फोन

Posted By:

लावा ने हाल ही में अपनी पिक्‍सल सीरीज के अंदर एक नया मॉडल पिक्‍सल V1 बाजार में उतारा है। लावा की पिक्‍सल सीरीज को गूगल के एंड्रायड वन प्रोग्राम के साथ मिलकर बनाया गया है। यानी पिक्‍सल V1 में आपको न सिर्फ स्‍मार्टफोन प्रयोग करने का एक अलग अनुभव मिलता है बल्‍कि गूगल और लावा की आर एंडी टीम के साथ मिलकर इस पॉवरफुल स्‍मार्टफोन को बनाया है जिसमें यूजर की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए सारे फीचर दिए गए हैं।

पढ़ें: नासा ने एलियंस से कहा "नमस्‍कार"

इसमें फास्‍ट एंड्रायड वर्जन के साथ दुगनी पॉवर मिलती है, आईए जानते हैं इसमे दिए गए 10 फीचरों के बारे में जिनकी वजह से इस समय मार्केट में ये है बेस्‍ट एंड्रायड वन स्‍मार्टफोन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फोन में 5.5 इंच की फुल आईपीएस एचडी स्‍क्रीन दी गई है। इस सेगमेंट के स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन पर नजर डालें तो लावा पिक्‍सल V1 में 73.6 की जगह 76.5 एमएम की चौड़ी स्‍क्रीन मिलती है।

ब्रांड न्‍यू डिजाइन वाले लावा पिक्‍सल V1 में आपको प्रीमियम फीलिंग मिलती है, फोन की चौड़ाईं 76.3mm और लंबाई 8.5 एमएम है। फोन का वेट 135 ग्राम है।

फोन में 1.3 गिग क्‍वॉड कोर प्रोसेसर, माली 400MP2 जीपीयू और 2 जीबी डीडीआर 3 रैम दी गई है जो एंड्रायड वन के साथ मिलकर यूजर को फास्‍ट स्‍पीड देते हैं।

डिवाइस में 32 जीबी की इंटरनल मैमारी दी गई है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं। इस प्राइज सेगमेंट में कंज्‍यूमर को जहां मैमोरी एक्‍पेंड करने का फीचर मिल रहा है वहीं दूसरी ओंर यूजर को फोन अपग्रेड करने में मैमोरी की दिक्‍कत भी नहीं होगी।

पिक्‍सल v1 में 8 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा और 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है। कैमरे की सबसे खास बात है इमसें 5 लेयर वाला लारगन लेंस लगा हुआ है जसो 1.4 माइक्रॉन पिक्‍सल साइज और एफ 2.0 अपरचर के साथ बेहतरीन फोटो कैपचर करता है।

स्‍मार्टफोन में 5 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा लगा हुआ है जिससे 8 मेगापिक्‍सल तक की हाईक्‍वालिटी सेल्‍फी आप खींच सकते हैं। सेल्‍फी कैमरे से 1.4 माइक्रॉन पिक्‍सल साइज की तस्‍वीर क्‍लिक कर सकते हैं साथ में ब्‍लू ग्‍लास फिल्‍टर और 4 लेयर लारगन लेंस लगा हुआ है।

एंड्रायड वन में यूजर को हाई क्‍वालिटी एक्‍सपीरियंस के साथ फास्‍ट एंड्रायड वर्जन मिलता है जो दुगनी परफार्मेंस देता है।

लावा पिक्‍सल V1 में 2560 एमएएच की लाईपो बैटरी दी गई है जिसे ऑप्‍टमाइज करके 90 मिनट तक का बैकप और बढ़ाया जा सकता है।

पिक्‍सल V1 में ड्युल सिम सपोर्ट दिया गया है यानी आप अपनी पर्सनल और ऑफिशियल लाइफ आराम से मैनेज कर सकते हैं। वॉयरलेस कनेक्‍टीविटी के लिए वाईफाई, ब्‍लूटूथ, हॉटस्‍पॉट और जीपीएस/एजीपएस जैसे फीचर दिए गए हैं।

स्‍मार्टफोन पिक्‍सल V1 दो कलर ऑप्‍शन में मिलेगा पहला व्‍हाइट सिलवर और गोल्‍ड। भारतभर में 4000 स्‍टोर और 32000 मल्‍टीब्रांड आउटलेट से लावा पिक्‍सल V1 खरीदा जा सकता है। इसके अलावा ई कार्मस साइट फ्लिपकार्ट में हैंडसेट 12,250 रुपए में खरीदा जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Lava has recently launched its "Pixel" series of smartphones among much fanfare. The first smartphone in this series, Pixel V1, is developed in collaboration with Google as a part of its famed Android One Program.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting