5 कारण जो लिनोवो पी780 को बनाते हैं सबसे दमदार समार्टफोन

Posted By:

आजकल हर प्रोफेशनल एक ऐसा फोन चाहता है तो उसके स्‍टेट्स को मेंटेन करने के साथ उसकी सभी प्रोफेशनल जरूरतों को पूरा करें जैसे ईमेल चेक करना, क्‍लाइंट को मैनेज करना, अपने नोट्स बनाना, इसके अलावा वो चाहता है उसे अपनी पर्सनल लाइफ को मैनेज करने के लिए कोई दूसरा स्‍मार्टफोन न लेना पड़े। ये सभी सुविधाएं अगर उसे वाजिब और बजट कीमत में मिल जाए तो फिर दो अलग-अलग स्‍मार्टफोन लेने की क्‍या जरूरत है। ऐसा स्‍मार्टफोन चाहने वालों के लिए लिनोवो का पी780 सबसे बेस्‍ट हैंडसेट है जिसमें लुक, ड्युरेबिल्‍टी, फीचर के साथ वाजिब कीमत दी गई है।

एक ओर जहां मोबाइल मैन्‍यूफैक्‍चर अपने फोन में दमदार प्रोसेसर देते हैं तो उसमें दूसरे फीचर भूल जाते हैं, किसी की बॉडी कमजोर होती है तो किसी में बैटरी बैकप अच्‍छा नहीं होता। लेकिन लिनोवो पी 780 के होते हुए आपको न तो बैटरी बैकप की टेंशन लेनी है और न ही आपको अपने पर्सनल और प्रोफेशनल कामों के लिए दो अलग-अलग स्‍मार्टफोन लेने की जरूरत पड़ेगी।

लिनोवो पी 780 में 5.0 इंच की आईपीएस स्‍क्रीन दी गई है जो 1280 x 720 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है। फोन की स्‍क्रीन में 5 प्‍वाइंट मल्‍टीटच सपोर्ट दिया गया है यानी इसकी स्‍क्रीन में 5 जगहों पर एक साथ टच किया जा सकता है। हैंडसेट में एमटीके 6589 1.2 गीगाहर्ट का क्‍वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है साथ में VR SGX544 पॉवर और 1 जीबी की रैम दी गई है, इसकी सबसे बड़ी खासियत है 4000 एमएएच की दमदार बैटरी जो इस रेंज के दूसरे किसी

स्‍मार्टफोन में नहीं दी गई है। फोन की बैटरी 3जी में 25 घंटे का टॉक टाइम और 2 जी में 43 घंटे का टॉक टाइम देती है।  दूसरे फीचरों में नजर डालें तो लिनोवा पी780 में एंड्रायड 4.2.1 जैलीबीन ओएस के साथ 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें ऑटोफोकस, लिडफ्लैश और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कनेक्‍टीविटी फीचरों में नजर डालें तों इसमें माइक्रोयूएसबी, ब्‍लूटूथ 3.0, यूएमटीएस, ए जीपीएस के साथ प्राक्‍सिमिटी सेंसर, एंबियेंट लाइट सेंसर, एफएम रेडियो सपोर्ट दिया गया है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Battery Life

फोन में दी गई 4000 एमएएच बैटरी आपको बेफ्रिक होकर फोन प्रयोग करने की आजादी देती है। हमने फोन को टेस्‍ट करके देखा जिसमें पाया अगर आप साधारण तरीके से फोन का प्रयोग करते हैं तो इसमें 2 दिन का जबरजस्‍त बैटरी बैकप मिलता है वहीं अगर फोन में नेट का प्रयोग नहीं करते तो 3 दिन का बैटरी बैकप मिलता है।

Metal Body

लिनोवो पी 780 की मजबूती को अंदाजा इसे देखकर लगाया जा सकता है। इसे आप किसी भी कंडीशन में प्रयोग कर सकते हैं इसकी बॉडी फुल मेटल की बनी हुई है। फोन के हमने कई ड्राप टेस्‍ट भी किए जिसमें ये पूरी तरह से खरा उतरा।

Dual SIM Capability

लिनोवो पी 780 में ड्युल सिम सपोर्ट दिया गया है जो भारतीय उपभोक्‍ताओं की सबसे बड़ी जरूरत है। इसकी मदद से आप अपने प्रोफेशनल और पर्सनल काटेक्‍ट अलग-अलग मैनेज कर सकते हैं। इतना ही नहीं फोन में एक सिम से दूसरे सिम में बड़ी आसानी से कांटेक्‍ट स्‍वाइप किए जा सकते हैं।

HD Screen

पी780 में शानदार एचडी स्‍क्रीन दी गई है जिसकी ब्राइनेस और सॉलिड व्‍यू एंगल यूजर को बेहतर तस्‍वीर देखने का अनुभव प्रदान करता है। इसके साथ इसमें दिया गया एचडी वीडियो सपोर्ट आपको शानदार वीडियो क्‍वालिटी प्रदान करता है।

Value for money

"वैल्‍यू फॉर मनी" यानी लिनोवो पी 780 को खरीदने पर आपके पैसों का पूरा सदुपयोग होगा। इसकी कीमत इसके फीचरों को देखते हुए एकदम वाजिब है। फोन जब लांच किया गया था तो इसे 4 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ उतारा गया था जिसमें 32 जीबी तक मैमोरी बढ़ाई जा सकती थी। लेकिन इस दीवाली लिनोवो ने पी 780 का 8 जीबी इंटरनल मैमोरी वर्जन भी लांच किया है जिसकी कीमत18,000 रुपए है, इससे पहले 4 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले वर्जन की कीमत 17,000 रुपए थी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot