लिनोवो वाइब ज़ी से टक्‍कर नहीं ले सकते ये 10 स्‍मार्टफोन

Posted By:

घरेलू स्‍मार्टफोन बाजार में पिछले महिने कई बड़े बदलाव देखने को मिले। कई नए स्‍मार्टफोन बाजार में आए जिनमें देसी कंपनियों के अलावा कई इंटरनेशनल ब्रांड भी शामिल थे। लेकिन स्‍मार्टफोन मार्केट में सबसे कड़ी टक्‍कर लिनोवो वाइब ज़ी दे रहा है। लेकिन आखिर वाइब ज़ी में ऐसा क्‍या खास है जो दूसरे स्‍मार्टफोन मैन्‍यफैक्‍चरों की रातों की नींद हराम हो गई है। हमने इसके लिए फोन को टेस्‍ट किया और नतीजा आपके सामने है।

लिनोवो में दिया गया कैमरा, स्‍क्रीन और प्रोसेसर मार्केट में मौजूद कई लगभग सभी बड़े स्‍मार्टफोनों को कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं। इसमें 5.5 इंच की स्‍क्रीन के साथ 2.2 गीगाहर्ट स्‍पीड वाला स्‍नैपड्रैगन 800 क्‍वॉड कोर एसओसी प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में 13 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 मेगापिक्‍सल का जबरजस्‍त फ्रंट कैमरा दिया गया है जो 84 डिग्री वाइड एंगल से फोटो शॉट ले सकता है। वाइब ज़ी में क्‍वॉलकॉम चिपसेट के साथ एड्रीनो 330 ग्राफिक सपोर्ट दिया गया है साथ में 2 जीबी रैम और गूगल बेस एंड्रायड जैलीबीन ओएस दिया गया है।

इसके अलावा वाइब ज़ी में कई दूसरे फीचर दिए गए हैं जैसे मिनी ऐप पॉप अप जिसमें यूजर अपने हिसाब से स्‍क्रीन में ऐप का साइज सेट कर सकता है। इसके अलावा यूजर एक साथ दो एप्‍लीकेशन साइड में रन करा सकता है। क्‍वॉड कोर 2.2 क्रेट 400 प्रोसेसर के साथ फोन में दी गई 3000 एमएएच बैटरी की मदद से आप ज्‍यादा देर तक फोन में गेमिंग और वीडियो का मज़ा ले सकते हैं। आईए नजर डालते हैं पॉपुलर स्‍मार्टफोनों पर जो वाइब ज़ी के सामने टिक नहीं सकते।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Lenovo Vibe Z Vs LG G2

एलजी से वाइब जी का मुकाबला करें तो जी 2 में 5.2 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 1920×1080 पिक्‍सल सपोर्ट करती है, जी 2 में फुल एचडी आईपीएस स्‍क्रीन दी गई है। जबकि लिनोवो वाइब ज़ी में 5.5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो काफी बड़ी है इसे अलावा फोन में 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है जिसमें 84 डिग्री एंगल से भी फोटो ली जा सकती है यानी अब आप अपने पूरे दोस्‍तों की सेलफी बड़े आराम से ले सकते हैं। वहीं इसके मुकाबले एलजी जी 2 में 2.1 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा।

Lenovo Vibe Z Vs BlackBerry Z30

ब्‍लैकबेरी जेड 30 में 5 इंच की कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन दी गई है जिसके मुकाबले वाइब ज़ी में दी गई 5.5 इंच की स्‍क्रीन ज्‍यादा बेहतर व्‍यू देती है साथ ही ब्‍लैकबेरी जेड 30 में दिया गया 1.7 गीगाहर्ट के क्रेट प्रोसेसर के मुकाबले वाइब ज़ी में क्‍वॉड कोर 2.2 गीगाहर्ट क्रेट 400 प्रोसेसर दिया गया है। वाइब ज़ी में 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा, एफ 1.8 अपरचर वाला लेंस और लिड फ्लैश सपोर्ट दिया गया है जो 4128 x 3096 पिक्‍सल डेंसिटी की तस्‍वीरें खीचता है वहीं ब्‍लैकबेरी जेड 30 में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा लिड फ्लैश के साथ दिय गया है। जेड 30 में 2880 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो वाइब ज़ी में दी गई 3000 एमएएच बैटरी के मुकाबले कम पॉवरफुल है।

Lenovo Vibe Z Vs HTC One Mini

एचटीसी वन मिनी का भी वाइब ज़ी से कोई मुकाबला नहीं क्‍योंकि मिनी में 4.3 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो वाइब ज़ी की 5.5 इंच स्‍क्रीन से छोटी है। एचटीसी वन मिनी में 1.4 गीगाहर्ट का क्‍वॉलकॉम बेस ड्युल कोर प्रोसेसर दिया गया है जिसके मुकाबले वाइब ज़ी में 2.2 गीगाहर्ट क्रेट क्‍वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं दूसरी ओंर एचटीसी मिनी में 4 मेगापिक्‍सल का अल्‍ट्रापिक्‍सल रियर कैमरा और 1.6 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा हुआ है इसके मुकाबले वाइब ज़ी में 13 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा दिया गया है जो 4128 x 3096 पिक्‍सल क्‍वालिटी की वीडियो रिकार्डिंग करता है। इसके अलावा वाइब ज़ी में 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसमें 84 डिग्री लेंस की मदद से बड़े ग्रुप शॉट भी ले सकते हैं। एचटीसी में दी गई 1800 एमएएच बैटरी के मुकाबले लिनोवो में 3000 एमएएच बैटरी दी गई है।

Lenovo Vibe Z Vs Sony Xperia Z1

एक बार फिर लिनोवो वाइब ज़ी में दी गई 5.5 इंच की स्‍क्रीन एक्‍सपीरिया जेड 1 से ज्‍यादा बेहतर और बड़ी है। जेड 1 में 2 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसमें मुकाबले वाइब ज़ी में 5 मेगापिक्‍सल का पॉवरफुल कैमरा लगा हुआ है।

 

 

Lenovo Vibe Z Vs Nokia Lumia 1520

नोकिया लूमिया 1520 वाइब ज़ी के थोड़ा करीब जरूर है लेकिन बेहतर नहीं। जैसे नोकिया के फ्रंट कैमरा से वाइब ज़ी के 5 मेगापिक्‍सल कैमरे से कोई मुकाबला नहीं। वाइब ज़ी नोकिया मुकाबले ज्‍यादा अच्‍छी सेलफी खींचता है साथ ही इसमें वीडियो कॉल भी नोकिया मुकाबले ज्‍यादा क्‍लियरिटी के की जा सकती है।

Lenovo Vibe Z vs iPhone 5c

एप्‍पल आईफोन 5सी के आपमें से कई फैन होंगे, एपल अपने आईओएस के लिए जाना जाता है। लेकिन 5सी में दी गई 4 इंच की स्‍क्रीन वाइब ज़ी की 5.5 इंच की स्‍क्रीन से बेहतर नहीं है। वाइब ज़ी में क्‍वॉड कोर 2.2 गीगाहर्ट का क्रेट 400 पॉवर प्रोसेसर दिया गया है जिसके मुकाबले 5सी में 1.3 गीगाहर्ट का ड्युल कोर प्रोसेसर दिया गया है। इतना ही नहीं 5सी में 8 मेगापिक्‍सल का रियर स्‍नैपर दिया गया है जो वाइब ज़ी के 13 मेगापिक्‍सल प्राइमरी स्‍नैपर से कम है साथ ही 5सी का फ्रंट 1.2 मेगापिक्‍सल वाइब ज़ी के 5 मेगापिक्‍सल का मुकाबला नहीं कर सकता।

Lenovo Vibe Z Vs Samsung Galaxy S4

गैलेक्‍सी एस 4 सैमसंग के सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले स्‍मार्टफोनों में से एक है लेकिन वाइब ज़ी के सामने ये भी फीका है, एस 4 में 5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो वाइब ज़ी की 5.5 इंच की स्‍क्रीन से छोटी है। दूसरे फीचरों में नजर डालें तो सैमसंग एस 4 में 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है जो वाइब ज़ी के 5 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा से कम है।

Lenovo Vibe Z Vs Nokia Lumia 1320

लूमिया 1320 में 5 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गा है जो एक बार फिर से वाइब ज़ी के 13 मेगापिक्‍सल प्राइमरी कैमरे के सामने फीका है इसके साथ 1320 में फ्रंट वीजिए कैमरा लगा है जो ज़ी के 5 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा के सामने कहीं नहीं टिकता।

Lenovo Vibe Z Vs Samsung Galaxy Grand 2

गैलेक्‍सी ग्रांड 2 में दी गई 5.25 इंच की स्‍क्रीन वाइब ज़ी की स्‍क्रीन से थोड़ी छोटी है इसके अलावा ग्रांड 2 में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ज़ी के 13 मेगापिक्‍सल कैमरा से कम है साथ ही ग्रांड 2 में 1.9 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा वाइब ज़ी के फ्रंट कैमरे से मुकाबला नहीं कर सकता।

Lenovo Vibe Z Vs Nexus 5

एलजी मैन्‍यूफैक्‍चर गूगल नेक्‍सस 5 में 5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो लिनोवो वाइब ज़ी से छोटी है। नेक्‍सस 5 का 8 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा वाइब ज़ी के 13 मेगापिक्‍सल कैमरे से टक्‍कर नहीं ले सकता साथ में 1.3 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा वाइब ज़ी के 5 मेगापिक्‍सल कैमरे के सामने कमजोर है। नेक्‍सस 5 में 2300 एमएएच की बैटरी दी गई है जो वाइब ज़ी में दी गई 3000 एमएएच बैटरी के सामने कमजोर है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
महिलाओं ने पीएम से की खतना को बैन करने की गुजारिश, शुरू किया इसके खिलाफ अभियान
महिलाओं ने पीएम से की खतना को बैन करने की गुजारिश, शुरू किया इसके खिलाफ अभियान
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot