Subscribe to Gizbot

एक या दो नहीं, 3 डिसप्ले के साथ आएगा ये स्‍मार्टफोन

Written By:

साउथ कोरिया की पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी LG एक या दो नहीं बल्कि तीन स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन स्क्रीन पर काफी समय से काम कर रही थी और अब कंपनी इसे सक्सेसफुली टेस्ट कर चुकी है।

अगर एलजी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करती है, तो तीन स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन पेश करने वाली एलजी पहली कंपनी होगी। इस फोन को तीन तह में फोल्ड किया जा सकेगा और तीनों स्क्रीन को टच से इस्तेमाल किया जा सकेगा। एलजी का तीन स्क्रीन वाला ये स्मार्टफोन देखने में कुछ ऐसा हो सकता है।

एक या दो नहीं, 3 डिसप्ले के साथ आएगा ये स्‍मार्टफोन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

सैमसंग भी काफी समय से डुअल स्क्रीन वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है और जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। हालांकि तीन स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली एलजी पहली कंपनी होगी।

#2

एलजी ने फोन पर पेटेंट के लिए दिसंबर 2014 में आवेदन दिया था, जिसे पिछले साल नवंबर में इसे मंजूरी मिल गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस tri-फोल्ड स्मार्टफोन डिजाइन के पेटेंट को वर्ल्ड इंटिलेक्चूअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन से सुरक्षित रखा है।

#3

पिक्चर्स में देखकर कहा जा सकता है कि ये स्मार्टफोन तीन स्क्रीन के साथ आएगा और इन तीनों स्क्रीन को नॉर्मल स्मार्टफोन की स्क्रीन की तरह इस्तेमाल भी किया जा सकेगा। ये फोन टच स्क्रीन के साथ आएगा।पिक्चर्स में देखकर कहा जा सकता है कि ये स्मार्टफोन तीन स्क्रीन के साथ आएगा और इन तीनों स्क्रीन को नॉर्मल स्मार्टफोन की स्क्रीन की तरह इस्तेमाल भी किया जा सकेगा। ये फोन टच स्क्रीन के साथ आएगा।

#4

tri-फोल्ड डिस्प्ले में एक स्क्रीन मेन होगी और उसमें होम बटन भी मौजूद होगा। मेन डिसप्ले में फिजिकल बटन भी दिया होगा। तीन स्क्रीन के साथ इस फोन पर आसानी से मल्टी टास्किंग की जा सकेगी।

#5

Gizmochina पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, तीनों डिसप्ले मल्टी-टास्किंग के लिए इस्तेमाल की जा सकेंगी।

#6

कहा जा रहा है कि यूजर्स अपनी सुविधा के हिसाब से दो स्क्रीन को बंद कर सिर्फ एक ही स्क्रीन को भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

#7

इन स्क्रीन को देखकर लग रहा है कि तीनों स्क्रीन को एक साथ एक बड़े डिसप्ले के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा। फिलहाल इस फोन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

#8

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE ने सबसे पहले अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M को पिछले साल नवंबर में US में पेश किया था। इस डिवाइस को US कैरियर AT&T के सहयोग से पेश किया गया था।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
LG ke three Screens smartphone kare me patent se jankari sakne ayi hai. ye phone 3 Foldable display ke sath ayega.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot